कैराना में हथियारों का ज़खीरा बरामद

कैराना। यूपी चुनाव से पहले कैराना में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। तकरीबन 200 से ज्यादा अवैध हथियार बरामद किए गए हैं जिसमें बंदूक, पिस्टल और कट्टे शामिल हैं। यूपी के कैराना में पहले चरण में ही चुनाव है। यह अतिसंवेदनशील इलाकों में आता है और बड़ी बात ये कि चुनाव से पहले हथियारों का ये जखीरा प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।

हथियारो में पिस्टल, बंदूके और कट्टे शामिल हैं। हथियार बनाने की फैक्ट्री से 1 कारीगर भी गिरफ्तार किया गया है। हथियारों की यह खेप पूर्वी यूपी से आई थी और ऐसी जानकारी मिली है कि चुनाव में इसका इस्तेमाल होना था।

जब्त किए गए हथियारों में 203 पिस्टल भी हैं। यह सभी सिर्फ 2 गांवों से मिलाकर बरामद किए गए हैं। इसके अलावा हथियारों के 500 हिस्से भी बरामद किए गए हैं। यह जब्ती उत्तर भारत में बीते कुछ सालों की गई सबसे बड़ी जब्ती है।

बिहार में मुंगेर की तरह ही शामिल में भी अवैध हथियारों की फैक्ट्री है। बीते तीन सालों में, दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बने 200 अवैध हथियार जब्त किए हैं। शामली, कैराना, मुजफ्फरनगर की बेल्ट ने जातीय हिंसा और सांप्रदायिक संघर्ष की कई घटनाएं हाल के दिनों मे देखी हैं।

India