श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

सपा सरकार तुष्टिकरण की राजनातिक कर रही: कलराज मिश्र

गोण्डा: भारतीय जनता पार्टी ने परिवर्तन यात्रा सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा 24 दिसम्बर को लखनऊ पंहुचेगी। प्रदेश के करोड़ों लोंगों का समर्थन जुटानें के साथ ही प्रदेश में परिवर्तन का रास्ता प्रसस्त करेगी। आज प्रदेश के अन्दर जब बलात्कार होता है तो प्रदेश सरकार के मंत्री कहतंे हैं कि विरोधी राजनीति कर रहे हैं और यदि किसी प्रकार पीड़िता द्वारा एफआईआर करा दिया जाये तो उसे विभिन्न तरीकों से परेशान किया जाता है। इस प्रदश की स्थिति यह है कि महिलाओं का बलात्कार कर उसे फांसी पर लटका दिया जाता है। आज जनता की सुरक्षा के लिये जो पुलिस अफसर ईमानदारी से अपना काम करना चाहते हैं तो उन्हें अपने पद से हटना पडता है। केन्द्र सरकार ने प्रदेश में आयी ओलावृष्टि, आपदा के लिये धन उपलब्ध कराया लेकिन यह धन किसानों-पीडितों में बंटने के बजाय प्रदश सरकार ने उसे भ्रष्टाचार की भेंट चढा़ दिया। प्रदश के मुख्यमंत्री केन्द्र पर बार-बार यह आरोप लगाते हैं कि केन्द्र द्वारा उन्हें धन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा हैं। लेकिन केन्द्र सरकार नें प्रदेश सरकार को हजारों करोड़ धन उपलब्ध कराया। प्रदेश सरकार उसे जन कल्याणकारी योजनाओं में खर्च करनें के बजाय उसे विभिन्न मदों में खर्च कर रही है। प्रदेश के विकास में बाधा उत्पन्न करने के साथ-साथ तुष्टिकरण की राजनातिक कर रही है। आज प्रदश का युवा दुसरें प्रदेशों मे पलायन को मजबूर है। उत्तर प्रदेश के युवाओं की श्रम शक्ति दुसरे प्रदेशों को विकसित प्रदेशों की श्रेणी में ले जा रही है। लेकिन प्रदेश सरकार के नीति के कारण उत्तर प्रदेश का उद्योग व्यापार खात्में के तरफ है। प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी तो इसे देश का नम्बर एक प्रदेश बनाया जायेगा।
सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज परिवर्तन कि आवश्यकता क्यों हैं। हम सब जानते है 1947 में देश को आजाद होने के साथ ही हमारे संविधान नें सबको समान अधिकार दिया। लेकिन देश में राज करने वाले राजनैतिक दलों ने इस प्रकार राज किया कि अमीर-अमीर होता गया और गरीब-गरीब होता गया। देश की 86 प्रतिशत आजादी आज गरीब है। देश की आमदनी का सबसे ज्यादा पैसा देश के 14 प्रतिशत अमीरों का कब्जा है। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश मंे जो सरकार आयी है वो गरीबों के लिये काम कर रही है। अमीर और गरीब के बीच की खाई को कम करने के लिये प्रधानमंत्री जी ने कई कठोर निर्णय गरीबों के लिये है।
आज गरीब को सपने के समान लगने वाले गैस कनेक्शन मुफ्त मिल रहा है। जिससे गरीब महिंलाओं का सम्मान बढा है। आजादी के इतने वर्षों बाद भी 2014 से पहले देश के 18000 गांव ऐसे थे जहां पर बिजली नही पहंुची थी। भाजपा सरकार आने के ढाई साल के अन्दर ही बिना भेद-भाव के देश के 10000 गांव को दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत विद्युतिकरण किया है।
परिवर्तन यात्रा आज श्रावस्ती से गोण्डा पहुंची। यात्रा के पयागपुर पहुंचने पर सुभाष त्रिपाठी के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं नें कई स्थानों पर स्वागत किया। यात्रा जनपद गोण्डा सीमा में प्रवेश के साथ ही कटरा विधानसभा के विधायक बावन सिंह नें विधानसभा के विभिन्न चैराहों पर स्वागत किया तथा एक बडी सभा कटरा मंे हुई जहां पर विधायक बावन सिंह ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा उत्तर प्रदेश के गुण्डाराज के खात्में के लिये आपके मध्य समर्थन प्राप्त करने आयी हैं। आज हिन्दुओं पर फर्जी मुकदमें लादे जा रहे हैं तथा मुस्लिम तुस्टिकरण के कारण देश के हिन्दुओं को परेशान किया जा रहा है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पियूष मिश्रा जी, अवध क्षेत्र के यात्रा संयोजक अतुल दीक्षित, सह संयोजक राम सुन्दर चैधरी, राष्टीय परिषद के सदस्य शेष नारायण मिश्र, क्षेत्रिय महामंत्री दिनेश तिवारी, डा0 बी0के0 गोस्वामी सहित सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share

हाल की खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024