श्रेणियाँ: देश

सोने की चेन के लिए युवती को ट्रेन के सामने दिया धक्का, मौत

नई दिल्ली: मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर डिप्टी मैनेजर सपना शुक्ला की महज एक सोने की चैन के लिए जान ले ली गई। घात लगाए खड़े आरोपी चोर ने सपना के गले से सोने की चैन छीनने के लिए उसे आ रही ट्रेन के सामने धक्का दे दिया जिससे ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

लखनऊ की रहने वाली सपना जिस तरह से रात दिन मेहनत कर अपने ख्वाब पूरे करने में लगी थी उसे देखकर लोग उसकी हत्या से हैरान हैं।

मायानगरी मुंबई को एक सपनों का शहर कहा जाता है, जहां हर कोई अपने ख्वाब पूरे करने के लिए दिन रात कोशिश करता है। इन्हीं ख्वाबों को पूरा करने की कोशिश में लगी लखनऊ की एक होनहार युवती भी लगी थी। नाम था सपना शुक्ला। 24 की उम्र में ही कड़ी मेहनत के बल पर सपना एक कंपनी में कॉर्पोरेट एक्जीक्यूटिव बन चुकी थीं। सपना वर्तमान में एक लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में डिप्टी मैनेजर कार्यरत थीं। डिप्टी मैनेजर बनने के लिए उन्होंने एक साल मुंबई में और पढ़ाई की थी। सपना लखनऊ की रहने वाली थी जो करीब डेढ़ साल पहले ही मुंबई पहुंची थी।

वहीं जिंदगी में शॉर्टकट अपनाकर अमीर बनने का ख्वाब देख रहा चोर सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ा था। उड़ीसा का रहने वाला आरोपी सुभाशीष मलिक कुछ बड़ा करने के लिए घर से मुंबई भाग आया था। मायानगरी आने के कुछ दिन बाद ही उसके पैसे खत्म हो गए थे। उसे अब अपने गांव खाली हाथ लौटने में शर्म आ रही थी।

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, आरोपी के पिता को मुंबई पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी दी तो उसे यकीन नहीं हो रहा था। उसने पुलिस को बताया कि आरोपी लड़का अपना सैमसंग का फोन और साइकिल बेचकर मुंबई गया। वह घर से बोलकर गया था कि वह बड़ा आदमी बनकर लौटेगा।

आरोपी ने पुलिस को बताया उसके पास घर जाने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए वह कोई बड़ी चोरी कर घर के लिए टिकट खरीदना चाहता था। वह कुर्ला स्टेशन पर इसी इंतजार में खड़ा था कि तभी एक युवती आई। उसके गले पर सोने की चैन थी। सोने की चैन देखकर उसे लगा कि यह सुनहरा मौका है जिसे लूटकर वह अपने घर के लिए आराम से टिकट खरीद सकता है।

इसके बाद उसने मौका देखते ही सपना के गले से चैन छीनी और सपना उसका पीछा न कर पाए इसके लिए उसे रेलवे ट्रैक पर धक्का दे दिया। जब उसने धक्का दिया तब उस ट्रैक पर ट्रेन भी आ रही थी जिसके चपेट मे सपना आ गई और उसकी मौत हो गई।

एक चश्मदीद ने बताया कि जैसे ही आरोपी युवती को धक्का दिया तो उनकी नजर एक युवक पर गई। वह मौके से तुरंत ही भागने लगा था। लेकिन दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद पुलिस व अन्य यात्रियों को आवाज देकर युवक को पकड़ने के लिए कहा गया। इसके बाद लोगों ने उसे चारों ओर से घेर लिया और वह पकड़ा गया।

Share

हाल की खबर

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024