लाखों के लागत की सड़कों का किया लोकार्पण

सुलतानपुर। आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला ने शुक्रवार को लोहरामऊ भूमि विकास एवं गृहस्थान योजनान्तर्गत तीन सड़को का लोकापर्ण एवं विद्युतीकरण परियोजना का शिलान्यास किया। जिसमें 24 मी0 एवं 12 मी0 की दो सड़को जिनकी लागत 90 लाख रूपये है तथा 9 मी0 सड़क का चौड़ीकरण का शुभारम्भ, जिसकी लागत 1 लाख 39 हजार है।

समारोह को सम्बोधित करती हुई उपाध्यक्ष डा0 सुरभि शुक्ला ने बताया कि आवास विकास परिषद की योजना के विस्तार के सम्बन्ध में भी कार्यवाही चल रही है। उन्होंने सुलतानपुर के नागरिकों का आवाहन किया कि वे जिले के नागरिकों के साथ है। उन्होंने कहा कि लोहरामऊ भूमि विकास एवं गृहस्थान योजना के क्रियान्वयन में जिले के नागरिकों का पूरा सहयोग मिला, जिससे इस योजना के संचालन में कोई विवाद नहीं आया। उन्होंने नागरिकों का आवाहन किया कि यदि उनका सहयोग मिलेगा तो वे जिले के विकास में कोई कमी नहीं रखेगी। उन्होंने आवास विकास परिषद के अधिकारियों के कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह के अवसर पर उपस्थित उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम के सलाहकार डा0 संदीप शुक्ला ने भी समारोह को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि जमीन के अधिग्रहण तथा किसानों के मुआवजे के भुगतान में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का महत्वपूर्ण सहयोग मिला। डा0 शुक्ला ने कहा कि जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार के क्षेत्र में कार्य की अपार सम्भावनायें है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें अवसर मिला तो जिले में विश्वविद्यालय, मेडिकल कालेज व बडे उद्योग लगाने की दिशा में पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने राजकीय निर्माण निगम की योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा सुलतानपुर की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया। आवास विकास परिषद के अधिशाषी अभियन्ता के0पी0 तिवारी ने बताया कि यह योजना 1983 में विज्ञापित की गयी थी। वर्तमान में 20 एकड भूमि का कब्जा प्राप्त हो गया है। उन्होंने सड़क निर्माण सहित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी। आवास विकास परिषद के विद्युत अभियन्ता बी0पी0सिंह ने बताया कि आज जिस विद्युत परियोजना का शिलान्यास किया गया है उसकी लागत ढाई करोड रूपये है। इस योजना के अन्तर्गत वाह्रय लाइट व स्ट्रीट लाइट का कार्य किया जायेगा।