लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक पर सिर्फ सेना का अभिनंदन और जयकार होनी चाहिए। इस सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर किसी पार्टी, नेता या फिर मंत्री की जयकार करना निंदनीय है।
मायावती ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को प्रधानमंत्री मोदी सर्जिकल स्ट्राइक के मामले से प्रभावित करना चाहते हैं। उप्र चुनाव नजदीक है, इसलिए अब सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हैं।

ज्ञात हो कि इस बीच भाजपा ने उत्तर प्रदेश के दो शहरों में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का अभिनंदन किया है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे में भाजपा सर्जिकल स्ट्राइक के मामले को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले भुनाने की पूरी कोशिश कर रही है। भाजपा की इस प्रकार की हरकत गलत है। ऐसा करना उप्र और देश की जनता को धोखा देना है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीख अब घोषित होने ही वाली है।

मायावती ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी चुनाव जीतने के लिए भारत-पाकिस्तान मामले पर उन्माद फैलाकर उप्र चुनाव को अपने पक्ष में प्रभावित करने का प्रयास जरूर करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी ऐसा कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी इस बार दशहरा लखनऊ में मनाएंगे। यहां रावण के पुतले को आग लगाएंगे। इसे सियासी नजरिए से देखा जा रहा है।