श्रेणियाँ: देश

मुक़दमों से डरने वाला नहीं मैं

RSS की विचारधारा के खिलाफ हूँ: राहुल गाँधी

गुवाहाटी: कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुवाहाटी की एक अदालत के परिसर में गुरुवार को कहा कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा के खिलाफ है, और वह मुकदमों से नहीं डरते. आरएसएस के एक स्वयंसेवक द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि उनके खिलाफ चाहे जितने मुकदमे कर लिए जाएं, वह पीछे नहीं हटेंगे, और आगे बढ़ते रहेंगे.

उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के लोग साथ हों, मैं देश की एकता के लिए मजबूती से खड़ा हूं. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ ये मुकदमे इसलिए दर्ज करवाए जा रहे हैं, क्योंकि वह देश के गरीबों, बेरोज़गार युवाओं और किसानों के हक के लिए लड़ रहे हैं.

गौरतलब है कि आरएसएस स्‍वयंसेवक अंजन बोरा ने पिछले साल राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया था और इस मामले में कामरूप के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत ने विभिन्‍न गवाहों के बयानों के बाद 29 सितंबर को राहुल गांधी को पेश होने के लिए समन जारी किया था.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवी अंजन बोरा ने राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर आरएसएस की छवि धूमिल करने के लिए मानहानि का मामला दर्ज कराया है. बोरा का आरोप है कि राहुल ने मीडिया के समक्ष कहा था कि उन्हें पिछले साल दिसंबर में आरएसएस सदस्यों ने 'बारपेटा सत्र' (एक संस्थान) में प्रवेश नहीं करने दिया था.

बोरा ने कहा कि राहुल पिछले साल 12 दिसंबर को 16 वीं सदी के बारपेटा सत्र का दौरा करने वाले थे, लेकिन उन्होंने सत्र में शामिल न होने का निर्णय लिया और इसके बदले उन्होंने बारपेटा शहर में एक रैली में हिस्सा लिया.

बोरा ने कहा कि हालांकि, राहुल ने नई दिल्ली में मीडिया से कहा कि उन्हें आरएसएस सदस्यों ने सत्र में प्रवेश नहीं करने दिया. बोरा ने साथ ही कहा कि आरएसएस सत्र का संचालन नहीं करता, इसलिए वह राहुल को रोक नहीं सकता था. इसके अलावा राहुल गांधी के बयान से सत्र की प्रतिष्‍ठा को भी धक्‍का पहुंचा. इसलिए उन्‍होंने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024