माटी (कानपुर ग्रामीण): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उरी आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया जबकि इस पर राजनीति करने के लिए राजग सरकार पर दोष मढ़ा। उरी में नियंत्रण रेखा के निकट ब्रिगेड मुख्यालय पर हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पहली जिम्मेदारी पाकिस्तान और सरकार की राजनीति पर है। हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि संप्रग सरकार ने नौ साल में आतंकवाद से मुकाबला कर इसपर अंकुश लगाया वहीं भाजपा-पीडीपी गठबंधन ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के लिए रास्ता खोल दिया।

राहुल ने आरोप लगाया कि पीडीपी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अदूरदृष्टि वाले राजनीतिक गठबंधन ने कश्मीर में आतंकवाद के लिए रास्ता खोल दिया। उन्होंने कहा कि मैं अपने सैनिकों के साथ खड़ा हूं और पाकिस्तानियों ने उन पर जो किया मैं उसकी निंदा करता हूं। हालांकि उसके लिए स्थान राजनीति ने बनाया, जो जम्मू कश्मीर में राजग ने की।

यह आरोप लगाते हुए राजग के पास कश्मीर के संबंध में कोई रणनीति नहीं है, राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक घटना से दूसरी पर जाते हैं और इस तरह राष्ट्रीय सुरक्षा से नहीं निपटा जाता। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जनसभा की तरह नहीं निपटा जा सकता। यह एक गंभीर मसला है।

एक ट्वीट में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदीजी सेल्फी और साउंड बाइट से कश्मीर रणनीति नहीं बनाई जा सकती। कुछ समय पहले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ अपनी बैठक को याद करते हुए राहुल ने दावा किया कि उन्होंने साफ तौर पर वित्त मंत्री से कहा था कि देश कश्मीर में बहुत बड़ी समस्या की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने अनसुना कर दिया और मुझसे कहा कि कश्मीर में कोई समस्या नहीं है।