लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य सांसद ने कांग्रेस युवराज राहुल गांधी की किसान यात्रा को ‘इंवेट मैनेजमेंट बताते हुए कहा कि देश को लूटने वाली कांग्रेस की खटिया लुट गई। उन्होंने कहा उ0प्र0 के चुनावी अखाड़े में हाॅफती कांगेस पार्टी के युवराज की किसान यात्रा के मुहुर्त को ही जनता ने न सिर्फ नकार दिया बल्कि ये भी सूचनाएं मिली है कि जो लोग राहुल गांधी के कार्यक्रम में बुलाये गये उन्हें फ्री में खटिया मिलेगी यह कहकर बुलाया गया था, वे कांग्रेस युवराज को सुनने नहीं आये थे।
प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि छह दशको से अधिक समय तक देश की लुटने वाली कांग्रेस पार्टी को 2014 के लोकसभा के चुनावों में जनता ने सबक सिखा दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव विधानसभा के होने है और उ0प्र0 की बदहाली की जिम्मेदार सपा और बसपा की बी-टीम के रूप में कांग्रेस का म कर रही है। किसान यात्रा के राहुल के निशाने पर मोदी सरकार रही। लेकिन सच्चाई यह है कि खाट पंचायत और अपनी यात्रा में श्री राहुल गांधी से यूपीए सरकार में हुए लगभग 12 लाख करोड़ के घोटाले का हिसाब जनता मांग रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में जनधन की भारी लूट पर कांग्रेस के बेदखल किया था लेकिन प्रदेश और देश की जनता यूपीए शासन काल में हुए घोटाले की जिम्मेदार कांग्रेस से उसका हिसाब चाहती है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस द्वारा किसानों के कर्ज माफी के वादे की बात अपनी इस यात्रा में कर रही है उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि आधी सदी से अधिक कांग्रेस ने हुकूमत किया है और यदि किसान कर्जदार है, प्रदेश में पिछड़ापन है, गरीबी है तो इसके लिए जिम्मेदार कांग्रेस इस सच्चाई को कब स्वीकार करेगी ? भारतीय जनता पार्टी किसानों की समृद्धि के लिए काम कर रही है। किसानों की आय दुगनी करने के लिए काम कर रही ताकि किसानों को कर्ज लेने की नौबत ही न आये। मोदी सरकार ने कृषि उत्पादन लागत घटाने की दिशा में ठोस कदम उठाए है तथा किसानों को जोखिम से बचाने के लिए फसल बीमा योजना लागू किया है।
श्री मौर्य ने उ0प्र0 को बदहाली के लिए सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बसपा शासनकाल में उ0प्र0 में जनधन की लूट होती रही कांग्रेस मौन रही क्योंकि उसे दिल्ली में बसपा का समर्थन चाहिए था। अखिलेश राज में उ0प्र0 में महिलाओं की इज्जत लुटती रही लेकिन कांग्रेस मौन रही क्योंकि लोकसभा चुनाव में माँ-बेटे की जीत सपा के समर्थन से हुई थी। अब चुनाव सामने है तो योजनाबद्ध ढ़ग से भाजपा को रोकने के लिए किसान यात्रा निकालकर सपा-बसपा की मदद करने के लिये कांग्रेस युवराज दिल्ली के बैण्ड के साथ निकले है लेकिन देवरिया की जनता ने उन्हें बैण्ड बाजे सहित वापस भेज दिया।