लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि मुख्यमंत्री अधिकारियों के निलम्बन का नाटक बंद करें। उन्होने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से त्याग पत्र की मांग की है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव नजदीक आने पर अधिकारियों के निलम्बन महज नाटक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। मथुरा की जवाहर बाग की घटना, कैराना व कांधला में अपराधियों द्वारा हत्या, लूट आदि से आंतकित व्यापारियों तथा लोगो का पलायन, बुलन्दशहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सामूहिक दुष्कर्म की घटना, गाजियाबाद में अपराधियों द्वारा प्रतिबंधित हथियारों के प्रयोग से दुस्साहिक हमला, बलिया के नरही थाने में पुलिस की गोली से हुई मृत्यु तथा प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कलंक साबित हो रही अनेक अन्य घटित हो रही घटनाऐं इस बात को प्रमाणित करती है कि उत्तर प्रदेश् सरकार का वर्तमान पूरी तरह अक्षम हैै।श्री मौर्य ने कहा कि वर्तमान सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था के सामने चुनौती बना जवाहरबाग कांड जहां हथियारों का जखीरा प्राप्त हुआ जांबाज पुलिस अधिकारी शहीद हुए तथा 27 लोग मौत को प्राप्त हुए उसके सच पर उत्तर प्रदेश सरकार लीपापोती करती रही तथा जिस प्रकार मुजफ्फरनगर दंगे की जांच की तरह सेवानिवृत्त जज से कराकर दंगा कराकर असली जिम्मेदार लोगो को बचाने का काम किया था। ठीक उसी तरह जवाहरबाग घटना के सच पर पर्दा डालने हेतु प्रदेश सरकार ने सेवानिवृत्त न्यायाधीस श्री इम्तियाजमुर्तजा को न्यायिक जांच के लिए नियुक्त किया ताकि सच्चाई से पर्दा न उठे।
श्री मौर्य ने कहा कि जिस सरकार के मुखिया को यह जानकारी न हो कि मथुरा के जवाहरबाग जो जिला कलेक्टर के कार्यालय के सामने स्थित था उसमें कौन से लोग कब्जा जमाये बैठे है? जिस मुख्यमंत्री को यह जानकारी नही है कि अपराधियों के भय से कैराना व काधला के लोग पलायन कर रहे है तथा जिस सरकार का तऩ्त्र इस तरह असफल सबित हो जाय कि बुन्दशहर राष्ट्रीय राजमार्ग जैसी दुष्कर्म की घटना घटित हो जाय और पुलिस सोती रहे, जहां अपराधी प्रतिबन्धित हथियारो से दुःसाहसिक घटना कर कानून व्यवस्था को दहला रहे हों यह सब तब हो सकती है जब शासन प्रशासन तन्त्र अपराधियों के साथ खड़ा हो तथा अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त हो रहा हों। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जो हालात हैं उसमें आम आदमी आंतकित तथा भय ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का क्षण भर भी नैतिक हक नही है।