रियो : रियो ओलिंपिक के महिला सिंगल्‍स में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु भारत के लिए सफलता लेकर आई हैं. भारत के लिए मेडल की उम्‍मीद साइना नेहवाल ने अपने प्रारंभिक मुकाबले में ब्राजील की लोहायन्नी विसेंटे को संघर्ष के बाद 21-17, 21-17 से हराया. साइना ने पहला गेम 20 और दूसरा 19 मिनट में अपने नाम किया. इससे पहले सिंधु ने लगभग एकतरफा मुकाबले में हंगरी की लॉरा सरोसी को 21-8, 21-9 से हराया.मैच में हंगरी की खिलाड़ी सिंधु के शानदार शॉट के आगे टिक नहीं सकीं और सीधे सेट में मुकाबला हार गईं.
भारतीय बैडमिंटन दल ने रियो ओलिंपिक में गुरुवार को अपने अभियान की शुरुआत महिला डबल्स के मुकाबले से किया, लेकिन उसे पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोन्प्पा की भारतीय जोड़ी को जापान की ए. ताकाशाशी और एम. माटसुटोमो ने 15-21, 10-21 से हराया. एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा मैच में बिल्कुल भी रंग में नहीं नजर आईं.
जापान की सर्वोच्च वरीयता वाली जोड़ी ए. ताकाशाशी और एम. माटसुटोमो ने उन्हें आसानी से हरा दिया. पुरुष डबल्‍स मुकाबले में भी भारत के मनु अत्री-सुमित रेड्डी की जोड़ी को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा. इंडोनेशिया के मोहम्‍मद अहसान-सेतिवान हेंद्रा ने भारतीय जोड़ी को 21-18, 21-13 से हराया. भारतीय जोड़ी ने पहले गेम में जमकर संघर्ष किया, आखिरकार इंडोनेशियाई जोड़ी ने यह 21-18 से जीता. दूसरा गेम 21-13 के स्‍कोर से इंडोनिशयाई जोड़ी के नाम रहा.