लखनऊ: बुलंदशहर गैंगरेप के मुख्य आरोपी सलीम बावरिया समेत तीन और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बुलंदशहर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने तीनों को गिरफ़्तार किया. मेरठ ज़ोन के आईजी सुजीत पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बिहार-झारखंड भागे. आरोपियों के पास से हथियार बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने 26 जून किट्ठोर में प्लानिंग की. 22 जुलाई को रईसुद्दीन के साथ सभी आरोपियों ने इलाके की रेकी की. आरोपियों से बरामद जेवरों की पहचान पीड़ित परिवार ने कर ली है.
देर शाम मेरठ और मवाना से हुई इस गिरफ़्तारी के बाद इस मामले के सभी छह आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है. मुख्य आरोपी सलीम सहारनपुर के गगोह का रहनेवाला है और उस पर 30 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं.
आईजी सुजीत पांडेय ने बताया कि इस केस का खुलासा करने के लिए 28 टीम लगाई गई थीं। राजस्थान में ठीक बुलंदशहर जैसी कई वारदातों को अंजाम दिया गया है। जिनमें सलीम और उसके साथियों को वहां की पुलिस तलाश कर रही है। यहीं से महत्वपूर्ण सुराग मिला। जिसके आधार पर हम लोगों ने आगे बढ़ना शुरू किया था।

अब राजस्थान पुलिस भी इन गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करेगी। आईजी ने बताया मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर की क्राइम ब्रांच की टीमें आरोपियों की खोज में लगाई गई थीं। तीनों आरोपियों के गिरफ्तारी में सफलता बुलंदशहर क्राइम ब्रांच को मिली है। सुजीत पांडेय ने बताया कि बुलंदशहर के हाईवे पर गैंग रेप में शामिल तीन आरोपी जो कल मेरठ के मवाना से पकड़े गए हैं, वे मूल रूप से कन्नौज के रहने वाले हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद इनमें से दो आरोपी बिहार और झारखंड भाग गए थे।