धर्मेन्द्र यादव के खिलाफ लगाए थे गंभीर आरोप

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने अपने दर्जा राज्यमंत्री को पार्टी से निलंबित कर दिया है। दरअसल यूपी में चुनाव के पहले दर्जा मंत्री आबिद रजा ने अपनी ही पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आबिद रजा और उनकी पत्नी फातिमा ने धर्मेंद्र यादव पर ठेकों में भ्रष्टाचार और अवैध खनन जैसे गंभीर आरोप लगाए है। आबिद रजा और उनकी पत्नी फातिमा ने कहा कि एसपी सांसद धर्मेंद्र यादव से उनकी जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि सांसद के आदमी मेरे घर के आसपास रेकी कर रहे हैं।
उनके इस आरोप के बाद यूपी की सियासत गर्मा गई है और समाजवादी पार्टी ने आबिद रजा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले तीन अगस्त को आबिद रजा ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धर्मेंद्र यादव पर हमला बोला था।

लेकिन उस दौरान उन्होंने धर्मेंद्र यादव का नाम नहीं लिया था। उन्होंने धर्मेंद्र यादव पर गोकशी, अवैध खनन और बिजली की अंडर ग्राउंड लाइन के काम में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पिछले साढ़े चार साल में बदायूं का विकास तो नहीं हुआ लेकिन सफेदपोश नेता का आर्थिक विकास जरूर हुआ। आबिद रजा वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं उन्होंने कहा है कि अगर उनकी मांगों पर एक्शन नहीं हुआ तो वह वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे। साथ ही ये भी कहा कि वो विधानसभा में उस नेता का नाम लेंगे।

दरअसल सांसद धर्मेंद्र यादव के करीबी रिश्तेदार बदायूं में 133 करोड़ की लागत से अंडरग्राउंड केबलिंग का काम करा रहे हैं। जिसमें बदांयू शहर क्षेत्र में 80 करोड़ का काम हो रहा है। आबिद की पत्नी फातिमा रजा नगर पालिका अध्यक्ष हैं। उनका कहना है कि इस काम में उनकी सलाह तक नहीं ली गई और केबलिंग का काम मानकों के मुताबिक नहीं हो रहा है।
साथ ही उनका आरोप है कि नगर पालिका ने शहर की सड़कों की मरम्मत के लिए 24 करोड़ मांगे, लेकिन उसे ये पैसा नहीं दिया गया और काम उनकी बिना मंजूरी के किया जा रहा है। यही वजह है कि आबिद रजा और सांसद धर्मेंद्र यादव में दरार आ गई। जो अब लगातार बढ़ रही है।
इधर आबिद रजा के एसपी सांसद धर्मेंद यादव पर आरोप लगाए जाने के खिलाफ समाजवादी युवजन सभा के लोग नाराज हो गए हैं। युवजन सभा ने आबिद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंका। एसपी युवजन सभा का आरोप है कि आबिद नगर निगम के कुछ कामों में कमीशन न मिलने से नाराज है। जिसकी वजह से वो धर्मेंद्र यादव पर आरोप लगा रहा है। युवजन सभा का कहना है कि आबिद आखिर सांसद का नाम खुलकर क्यों नहीं ले रहे है।