फेडरल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई पहल के साथ उतरा है, ताकि वे अपना आयकर रिटर्न आसानी से ई फाईल कर सके। इसके लिए बैंक ने एक नई पोर्टल सेवा (http://www.federalbank.co.in/clear-tax) शुरू की है। ग्राहक इस पोर्टल को लाॅगिन कर सकते है और अपना फार्म नं. 16 अपलोड कर सकते है। पोर्टल फार्म नं. 16 से विवरण लेगा एवं इसमें प्री-पापुलेट यानी पहले ही बसा देगा। सिर्फ कुछ शेष विवरण ही ग्राहकों द्वारा भरा जाएगा। इस पोर्टल को वे ग्राहक भी उपयोग में ला सकते है जिनके पास फार्म नं. 16 नहीं है। गैर फेडरल बैंक ग्राहक भी इस सुविधा का उपयोग कर सकते है।
यह पोर्टल ई फाईलिंग को पूरा करेगा और तत्काल स्वीकृति नंबर देगा। यह सेवा निःशुल्क है। पोर्टल मामूली शुल्क पर चार्टर्ट अकाउंटेंट की सेवा के लिए काॅल की भी सुविधा देता है। यह सेवा सहज ही उपलब्ध है।
इस सेवा की घोषणा करते हुए डिजिटल बैंकिंग प्रमुख श्री बाबू के.ए.ने कहा कि,‘‘ई फाईलिंग सर्विस फेडरल बैंक की ओर से एक और डिजिटल पेशकश है, जो ग्राहकों को सुविधाएं बढ़ाता है। ग्राहक अब आसानी एवं भरोसे के साथ इस सरल पोर्टल के माध्यम से अपना रिटर्न भर सकते है। ग्राहक इसे बहुत उपयोगी पाएंगे क्योंकि पोर्टल फार्म 16 में दिया विवरण पकडे़गा एवं प्री पोपुलेट करेगा, जो विशुद्वता सुनिश्चित करता है और डेटा एंट़ªी से बचाता है। इस महीने में इस सेवा को शुरू कर हम बहुत खुश है, जब अधिकांश लोग अपना रिटर्न भरते है।’’