वॉशिंगटन। फ्लोरिडा में एक गे नाइट क्लब में हुई अंधाधुंध फायरिंग को अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका पर हमला बताया है। ओबामा ने कहा कि ये एक आतंकी हमला है। हमलावर घृणा से भरा हुआ था। पूरा अमेरिका इस हमले के खिलाफ एकजुट है।
ओबामा ने कहा कि जांच के बाद और तथ्य़ निकलकर सामने आएंगे। एफबीआई इस पर काम रही है। हमने अधिकारियों को बोल दिया है कि जिस भी तरह की जरूरत होगी, उनको उपलब्ध कराई जाए। हर मौत हमारे लिए दुखद है। हम इसको भूल नहीं जायेंगें। ये घटना उस गे-लेस्बियन क्लब में हुई जहां लोग दोस्तों के साथ मिलकर डांस करने आये थे और क्वालिटी टाइम बिताने आये थे। ये किसी नाइट मेयर से कम नहीं है। इस घटना में शहीद हुए लोगों के नाम और चेहरों को हम कभी नहीं भुला पाएंगे।
ओबामा ने कहा कि कुछ समय पहले फ्रांस में भी इस तरह की घटना हुई थी। अब वो आतंक का साया हमारे पास पहुंचा है। हम अमेरिका के लोग एक साथ मिलकर इस तरह की घटना का सामना करेंगे। ये हमला अमेरिका में नागरिक अधिकारों पर हनन जैसा है।
गौरतलब है कि आज अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में एक उमर मतीन नाम के शख्स ने अंधाधुंध गोलियां बरसाकर 50 लोगों की हत्या कर दी थी। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अमेरिकी इतिहास में यह सबसे बड़ा शूटआउट है।