नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सुपर पीएमओ के आरोप को निराधार बताया। नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरा होने के मौके पर एक टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में राजनाथ ने कहा कि सारे फैसले कैबिनेट की बैठक के बाद लिए जाते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ख्याति में कोई कमी नहीं आई है और हाल में पांच राज्यों में हुए चुनावों के दौरान यह स्पष्ट तौर पर दिखा। भाजपा ने पहली बार पूर्वोत्तर राज्य असम में जीत दर्ज की है।
राजनाथ ने गुरुवार को कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाने की जरूरत है। माना जाता है कि मुंबई में 1993 में हुए बम विस्फोटों के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद ने पाकिस्तान में शरण ले रखी है। भारत सरकार समय-समय पर दाऊद के पाकिस्तानी पासपोर्टों तथा पतों के बारे में पाकिस्तान को अवगत कराती रही है, ताकि वह उसे पकड़कर भारत के हवाले कर सके।
पठानकोट स्थित वायुसेना के अड्डे पर दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमले के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं भविष्य में फिर नहीं होनी चाहिए। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पठानकोट में वायुसेना अड्डे पर हमला कर दिया था, जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।
बाटला हाउस मुठभेड़ का मुद्दा उठाने के लिए कांग्रेस पर हमला करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने कहा कि बाटला हाउस पर राजनीति बंद होनी चाहिए। उन्होंने विपक्ष के इस दावे को खारिज किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) एक सुपर पीएमओ है।
मंत्री ने कहा कि सुपर पीएमओ के आरोप निराधार हैं, क्योंकि सारे फैसले कैबिनेट की बैठक के बाद लिए जाते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ख्याति में कोई कमी नहीं आई है और हाल में पांच राज्यों में हुए चुनावों के दौरान यह स्पष्ट तौर पर दिखा। भाजपा ने पहली बार पूर्वोत्तर राज्य असम में जीत दर्ज की है।