श्रेणियाँ: लखनऊ

यूपी में शराबबंदी फैसला अभी नहीं: अखिलेश

भदोही: बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी को सियासी मुद्दा बनाए जाने के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि लाखों लोगों की रोजी-रोटी से जुड़े होने की वजह से इस मामले पर कोई भी निर्णय इतनी जल्दी नहीं लिया जा सकता। मुख्यमंत्री ने भदोही में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि शराबबंदी पर कोई भी निर्णय इतनी जल्दी नहीं लिया जा सकता।
उन्होंने कहा, 'शराब के व्यवसाय से बहुत लोग जुड़े होते हैं। गन्ना किसान जुड़े है, हजारों दुकानें हैं और लाखों लोगों की रोटी इससे जुड़ी है। इसलिए इस पर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता। हम अभी सिर्फ इतना कह सकते हैं कि लोगों को शराब कम पीनी चाहिए। मालूम हो कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद वहां सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में इसे प्रमुख मुद्दा बना रही है।
इसके पूर्व, सुबह आई तेज़ आंधी और बारिश की वजह से तय वक़्त से करीब डेढ़ घंटा देर से जनसभा स्थल पहुंचे अखिलेश ने बसपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को निशाने पर लेते हुए कहा 'बुआजी ने पत्थर और स्मारक बनवाकर धन की बर्बादी की। उन्होंने प्रदेश को बर्बाद कर दिया।' भदोही को लगभग 413 करोड़ की 76 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की सौगात देने वाले अखिलेश ने कहा कि विकास के मामले में उनकी सरकार से कोई भी सरकार मुकाबला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि जब वह साइकिल चलाकर मिर्जापुर से भदोही आए थे तभी तय कर लिया था कि हर जिला मुख्यालय को सड़कों से जोड़ा जाएगा। अभी चार साल में तो महज शुरुआत हुई है।
अखिलेश ने कहा कि सरकार अब ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि कोई घटना होने पर सिर्फ एक फोन कॉल पर मात्र पंद्रह मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी। सरकार इसी साल अक्टूबर से क़ानून-व्यवस्था में बड़ा बदलाव करने जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह विदेश में पुलिस को त्वरित गति से पहुंचते हुए दिखाया जाता है, ठीक उसी तरह प्रदेश की पुलिस भी अब 15 मिनट में कहीं भी पहुंचेगी। इसके लिए वाहनों की व्यवस्था की जा रही है।

Share

हाल की खबर

मतदान में लखनऊ रहा फिसड्डी, यूपी में 5 बजे तक 55.86 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 49…

मई 20, 2024

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024