दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा जारी की गयी खिलाड़ियों की नई टेस्ट रैंकिंग में टॉप टेन में भारत का कोई भी बल्लेबाज़ शामिल नहीं है जबकि पाकिस्तान के दो बल्लेबाज़ यूनुस खान और मिस्बाह उल हक शीर्ष दस बल्लेबाजों में मौजूद हैं ।
जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार टेस्ट प्रारूप के बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ पहले नंबर पर हैं, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला चौथे, पाकिस्तान के यूनुस खान पांचवें नंबर पर हैं, दक्षिण अफ्रीका के एबी दिविलियरज छठे, ऑस्ट्रेलिया के एडम वोजज़ सातवें और डेविड वानर आठवें स्थान पर जबकि श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज नौवें नंबर पर आ गए हैं, पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक दसवें नंबर पर हैं।
आईसीसी के अनुसार टेस्ट प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर भारत के अश्विन तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन जबकि पाकिस्तान के यासिर शाह तीसरे से चौथे नंबर पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन पांचवें, भारत के रवींद्र जदेजा छठे, न्यूजीलैंड ट्रेंट बोल्ट सातवें, ऑस्ट्रेलिया के हेज़लवुड आठवीं, दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्केल नौवें जबकि उन्हीं के हमवतन फिलैंडर दसवें नंबर पर हैं।