छिपकर नहीं सामने आकर बहस करे भाजपा: केजरीवाल

छिपकर नहीं सामने आकर बहस करे भाजपा: केजरीवाल

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उनसे पांच सवाल पूछे जाने की भाजपा की योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी आड़ में छिपकर उन पर हमला क्यों कर रही है और सार्वजनिक बहस की चुनौती क्यों नहीं स्वीकार कर रही।

आप संयोजक ने कहा कि मैं लंबे समय से उनसे सार्वजनिक बहस के लिए कह रहा हूं। वे आड़ में छिपकर सवाल क्यों पूछ रहे हैं? आकर बहस कीजिए और जनता के सवालों का जवाब दीजिए। वे तैयार क्यों नहीं हैं। भाजपा ने केजरीवाल के लिए जो पांच प्रश्न तैयार किये हैं, उनमें है कि उन्होंने पिछले साल कांग्रेस का समर्थन लेकर सरकार क्यों बनाई जबकि उन्होंने ऐसा नहीं करने का वायदा किया था। एक प्रश्न है कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ मामला दर्ज करने का वायदा क्यों नहीं पूरा किया।

केजरीवाल ने एक बार फिर दावा किया कि आने वाले चुनाव में कई वरिष्ठ नेता किरण बेदी को हराने के लिए एक हो गये हैं। उन्होंने कहा कि किरणजी के आने से पहले वे आपस में लड़ रहे थे, अब वे उन्हें हराने के लिए एक हो गये हैं। अन्ना हजारे के सहयोगी रहे केजरीवाल ने मतभेद होते हुए भी केंद्र के खिलाफ नये सिरे से आंदोलन छोड़ने की अन्ना की योजना को समर्थन जताया है।

उन्होंने कहा कि मैं उनके सभी आंदोलनों में उनका समर्थन करूंगा, जब तक कि वह मेरी मदद से इनकार नहीं करते। वह राजनीति को गंदा समझते हैं जबकि मैं इसे साफ करने के लिए इसमें शामिल होना जरूरी समझता हूं। विचारों में यह अंतर है।

India