आसाम रेजीमेंट व एयर इंडिया सेमीफाइनल में

आसाम रेजीमेंट व एयर इंडिया सेमीफाइनल में

“इंडियन आयल सुपर स्पोट्र्स कप“ अखिल भारतीय फुटबाॅल टूर्नामेंट 

लखनऊ। कांटे की टक्कर में पहला हाॅफ गोलरहित होने के बाद आसाम रेजीमेंट ने “इंडियन आयल सुपर स्पोट्र्स कप“ अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल में स्थानीय टीम 7/11 जीआर को 2-0 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेष किया। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट के चैथे क्वार्टर फाइनल में एयर इंडिया की टीम ने गढ़वाल रेजीमेंट (उत्तराखंड) को 5-1 से मात देकर अंतिम चार में प्रवेष कर लिया। 

रविवार को आसाम रेजीमेंट (षिलांग) बनाम 7/11 जीआर के मध्य हुए पहले मैच में दोनों टीमों के मध्य कड़ी टक्कर हुई लेकिन एक-दूसरे के गोेलपोस्ट पर लगातार आक्रमण के बावजूद दोनों को गोल करने में सफलता नहीं मिली। पहला हाॅफ गोलरहित होने के बाद दूसरे हाॅफ में आसाम रेजीमेंट के खिलाडि़यों ने तालमेल भरे खेल का परिचय दिया तभी 7/11 के डिफेंडर ने आसाम रेजीमेंट के फारवर्ड को रोकने के चक्कर में 53वें मिनट में अपने ही गोलपोस्ट में गोल दाग दिया। इसके चलते दबाव में आई जीआर की टीम अंत तक उबर नहीं सकी। खेल के 66वें मिनट में ई.सोमकांता सिंह ने गोल दागते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही। मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार ई.सोमकांता सिंह को दिया गया। इस मैच के मुख्य अतिथि समाजवादी युवजन सभा के महासचिव अनुराग यादव ने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त करके तथा फुटबाॅल को किक मारकर मैच की षुरूआत कराई।

वहीं दूसरे मैच में एयर इंडिया की अनुभवी टीम ने गढ़वाल रेजीमेंट (उत्तराखंड) को फुटबाॅल का ककहरा सिखाते हुए 5-1 से जीत दर्ज की। 

एयर इंडिया ने इस मैच में हैराल्ड फर्नांडीज द्वारा खेल के 40वें तथा नेल गायकवाड़ द्वारा खेल के 45वें मिनट में किए गोल से पहले हाॅफ में 2-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर के बाद खेल के 50वें मिनट में मिली पेनाल्टी पर षोभन दास द्वारा किए गोल से गढ़वाल रेजीमेंट ने स्कोर 1-2 कर दिया। खेल के 54वें मिनट में नेल गायकवाड़ ने अपना दूसरा गोल दागते हुए एयर इंडिया की बढ़त 3-1 की दी। इसके बाद एयर इंडिया की तरफ से मैन आॅफ द मैच राइनियर फर्नांडीज ने खेल के 60वें मिनट तथा वायने वीज ने 75वें मिनट में गोल दागकर टीम को 5-1 से जीत दिला दी। 

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले भारत के गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के मौके पर खेले जाएंगे। सेमीफाइनल के मुख्य अतिथि भारत के महान फुटबाॅलर सैयद हकीम (1960 रोम ओलंपिक) होंगे।  

कल के मैचः-

पहला सेमीफाइनलः आसाम रेजीमेंट बनाम सेल बोकारो (सुबह 12 बजे)

दूसरा सेमीफाइनलः एयर इंडिया बनाम एलएनआईपीई (मप्र) (दोपहर दो बजे)

दीपल शाह होंगी फाइनल की  मुख्य अतिथि

लखनऊ। फिल्म अभिनेत्री और आइटम डांसर दीपल शाह (बेबी डॉल फेम) इंडियन आयल सुपर स्पोट्र्स कप अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट के 27 जनवरी को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में  होने वाले फाइनल में  मुख्य अतिथि होंगी। उन्होंने  कई फिल्मो में अभिनय किया है।  समापन समारोह के अवसर पर हरी मोहन बिष्ट और उनकी सहयोगी कंचन सांस्कृतिक कार्यकम  की प्रस्तुति देंगे

Lucknow, Uttar Pradesh, India