प्रदेश में सुदृढ़ हुई है कानून व्यवस्था

प्रदेश में सुदृढ़ हुई है कानून व्यवस्था

शिवपाल यादव ने वी0एस0ए0 कार्यालय भवन का किया लोकार्पण 

लखनऊ:  शिवपाल सिंह यादव मा0 मंत्री लोक निर्माण, भूमि विकास, जल संसाधन,परती भूमि विकास एवं सहकारिता विभाग उ0 प्र0 ने जनपद भ्रमण के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के भवन का लोकार्पण किया। मंत्री ने जनपद के अधिकारियों से विकास कार्यो की प्रगति की भी पूछताॅछ की।

श्री शिवपाल सिंह यादव ने नव निर्मित बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय भवन का लोकार्पण के बाद उपस्थित मीडिया कर्मियों से वार्ता करते हुये ने कहा कि सपा सरकार ने दवाई, पढ़ाई, सिंचाई निःशुल्क की है। दवाई मनुष्य के स्वास्थ्य के लिये है जो हर गरीब व आमजन के लिये बेहद जरूरत की है। दूसरी सिंचाई किसानों के लिये है देश-प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी ग्रामीण व कृषि पर आधारित है किसान देश प्रदेश की रीड है सिंचाई निःशुल्क करना व किसानों का कर्जा माफ होने से किसानों को बडी सहायता मिली है। पढ़ाई निःशुल्क होने से हर कमजोर गरीब व्यक्ति का बच्चा पढ़ लिख सकेगा जो आगे मजबूत राष्ट्र के स्तम्भ होंगे। शिक्षा से समाज में जागरूकता बढे़गी, जीवन स्तर सुधरेगा । उ0प्र0 सरकार ने देश-प्रदेश व समाज को खुशहाल बनाने व उन्नति के शिखर पर ले जाने के लिये मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराया है।

कानून-व्यवस्था पर मा0 मंत्री शिवपाल सिंह यादव  जी ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है। यदि कहीं भी कोई भी गड़बड़ी होती है तो तत्काल कार्यवाही की जाती है और अपराधियों को पकड़ कर जेल भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों के नापाक मंसूबो को कभी भी सफल नही होने दिया जायेगा। समाज के हर वर्ग व क्षेत्र में विकास एवं कल्याणकारी योजनायें लागू की हैं और उनमें अच्छे परिणाम दिखने लगे है। सरकार ने लाखों की संख्या में नौकरियाॅ निकाल कर विभिन्न विभागों यथा पुलिस, शिक्षा व सरकारी कार्यालयों आदि में भर्ती कर रही है। इतनी बड़ी संख्या में भर्ती पहली बार हो रही है। इस प्रकार बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया हुये है। सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक में उन्होंने जनपद में हो रहे विकास कार्यो की प्रगति की पूँछ-ताँछ की तथा समय से गुणवत्तायुक्त कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन कार्यो को प्राथमिकता पर पूर्ण करें। तथा आगे के कार्यो के चरणबद्ध क्रियान्वयन की कार्ययोजना बनाये। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India