हमें कोई नोटिस नहीं मिला : साक्षी महाराज

हमें कोई नोटिस नहीं मिला : साक्षी महाराज

नई दिल्ली: साक्षी महाराज के विवादित बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने उनको कारण-बताओ नोटिस जारी किया है लेकिन मंगलवार सुबह साक्षी महाराज ने कहा कि उन्हें ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है।  साक्षी महाराज ने कहा कि उन्हें नोटिस के बारे में ख़बर मीडिया से मिली है और अगर ऐसा कोई नोटिस है तो वो उसका उत्तर देंगे। उनका का कहना था कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला, मीडिया के द्वारा उन्हें पता लगा है। उन्होंने कहा वह पढ़े लिखे हैं  अगर नोटिस मिलेगा तो जवाब देंगे

गौरतलब है कि साक्षी महाराज ने कहा था कि हिंदू महिलाओं को अपने धर्म की रक्षा के लिए 'कम से कम चार बच्चे पैदा करने चाहिए। नोटिस में साक्षी महाराज से सफाई मांगी गई है कि विवादित बयान के लिए उनके ख़िलाफ़ क्यों अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू नहीं की जानी चाहिए। उन्हें अपनी स्थिति 10 दिनों में स्पष्ट करने को कहा गया है। इससे पहले पार्टी ने साक्षी महाराज के विवादित बयान से किनारा कर लिया था। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार यह नोटिस पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर जारी हुआ है। अमित शाह ने साक्षी महाराज के बयान को उनकी व्यक्तिगत राय बताया था। साक्षी महाराज पिछले साल हुए आम चुनाव में उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद बने हैं। 

India