साक्षी को भाजपा ने दिया कारण बताओ नोटिस

साक्षी को भाजपा ने दिया कारण बताओ नोटिस

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों से पार्टी के लिए समस्याएं खड़े कर रहे सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साक्षी महाराज को जबाब देने के लिए दस दिन का समय दिया गया है। साक्षी महाराज ने हाल में एक कार्यक्रम में हिंदुओं से चार बच्चे पैदा करने को कहा था। जिसके बाद विरोधी दलों ने भाजपा पर तीखा हमला बोला था और पार्टी को इसे निजी बयान बताते हुए पल्ला झाड़ना पड़ा था। 

साक्षी महाराज हमेशा से विवादों में रहे हैं। संसद सत्र के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में विवादित बयान देने पर उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संसदीय दल की बैठक में इस तरह के बयान देने वाले नेताओं को लेकर गहरी नाराजगी जताते हुए उन्हें भविष्य में ऐसा न करने की कड़ी नसीहत भी दी थी। इसके बाद भी साक्षी महाराज के विवादित बयान आने से पार्टी को यह कार्रवाई करनी पड़ी है। साक्षी महाराज के खिलाफ कार्रवाई कर पार्टी ने सभी बड़बोले नेताओं को भी सीधे संकेत दे दिए हैं। 

इस कार्रवाई को दिल्ली के विधानसभा चुनावों से जोड़कर भी देखा जा रहा है। यहां पर आप पार्टी इसे मुद्दा बना कर भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती थी। कार्रवाई कर पार्टी ने साफ किया है कि वह विकास से एजेंडे से न तो भटकेगी और न ही भटकने देगी।

India