देश में भाजपा की नहीं संघ की है सरकार: सिराज मेंहदी

देश में भाजपा की नहीं संघ की है सरकार: सिराज मेंहदी

लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के नवनियुक्त चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी ने आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में पत्रकारवार्ता में कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए अपनी शीघ्र ही गठित होने वाली नई टीम के साथ फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में प्रदेश के विभिन्न मंडलों एवं जिलों का दौरा करेंगे 

हाजी सिराज मेंहदी ने आगे कहा कि जिस प्रकार देश और प्रदेश में साम्प्रदायिक शक्तियां धर्म के नाम पर जनता को गुमराह करने का कार्य कर रही हैं और देश को तोड़ने की साजिश कर रही हैं। स्वामी सदानन्द सरस्वती, अकबरूद्दीन ओवैशी, भारत सरकार में मंत्री निरंजन ज्योति, हाजी याकूब कुरैशी, साक्षी महराज, योगी आदित्य नाथ आदि जिस भाषा का प्रयोग करके समाज को बांटने का कार्य कर रहे हैं उसकी जितनी भी निन्दा की जाय कम है और इसकी चहुंओर निन्दा होनी चाहिए। उन्होने कहा कि अल्पसंख्यक विभाग की टीम प्रदेश के सभी मंडलों एवं जिलों में जाकर इनका पर्दाफाश करेगी और इनके मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देगी।

सिराज  मेंहदी ने कहा कि जिस तरह हाल ही में सम्पन्न हुए वाराणसी कैण्ट, लखनऊ, बरेली, आगरा सहित लगभग सभी कैण्टोनमेंट के चुनावों में, विशेषकर वाराणसी में जो कि प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है और लखनऊ जो कि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का संसदीय क्षेत्र है, उसमें भारतीय जनता पार्टी को मुंह की खानी पड़ी है इससे भारतीय जनता पार्टी सहित नरेन्द्र मोदी का झूठ का पुलिन्दा आम जनता के बीच उजागर हुआ है। वाराणसी में ही पूर्व में हुए उपचुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी को हार का मुंह देखना पड़ा था। केन्द्र की मोदी सरकार भले ही जनता द्वारा चुनी गयी हो किन्तु लोकतंत्र के अनुरूप नहीं चल रही है। चुनाव में श्री मोदी ने नारा दिया था, सबका साथ-सबका विकास, आज वह इसे भूल गये हैं उनका नया नारा बन चुका है पूंजीपतियों का साथ-उद्योगपतियों का विकास। गरीब और गरीबी उनके एजेण्डे से बाहर हो चुकी है।

मेंहदी ने कहा कि आज देश में भारतीय जनता पार्टी और नरेन्द्र मोदी की सरकार नहीं चल रही है बल्कि आज आर0एस0एस0 के एजेण्डे पर काम करने वाली सरकार चल रही है जिस व्यक्ति को आर0एस0एस0 अपने जन्म वर्ष 1931 से तलाश कर रही थी, उसे वह 2002 के गुजरात में हुए नरसंहार के बाद मिला और आज वह व्यक्ति उसके इशारे पर चल रहा है।

उन्होंने ने विगत दिनों पेरिस की एक पत्रिका के कार्यालय पर हुए आंतकी हमले में मारे गये सभी पत्रकार साथियों एवं अन्य लोगों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि इस तरह के कृत्य निन्दनीय है, चाहे वह दुनिया के किसी भी मुल्क में घटित हों, क्योंकि हम लोग इस्लाम को मानने वाले हैं जिसमें इस तरह के कृत्यों का कोई स्थान नहीं है। इस्लाम आपस में प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है। 

प्रेसवार्ता में प्रमुख रूप से प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान, अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व चेयरमैन मारूफ खान मौजूद रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India