दुनिया की नजर भारत पर

दुनिया की नजर भारत पर

वाइब्रेंट गुजरात में पीएम मोदी का दावा 

गांधीनगर। आज से गुजरात में सातवां ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट यानि वाइब्रेंट गुजरात शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका औपचारिक उद्घाटन किया। पीएम ने आतंकवाद पर सबको साथ मिलकर लड़ने की अपील की। इसके अलावा दुनिया के सामने उन्होंने अपनी सरकार के काम का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा, आज दुनियाभर के देश भारत के साथ काम करना चाहते हैं। आज भारत की उपस्थिति और इसके इतिहास को पहचान मिल रही है। उन्होंने योग के लिए एक अंतराष्ट्रीय दिवस घोषित करने पर संयुक्त राष्ट्र को धन्यवाद कहा और कहा कि यह विज्ञान और कला का मिश्रण है, जो मानव जीवन को बेहतर बनाता है।

वाइब्रेंट गुजरात समिट को संबोधित करते हुए कहा मोदी ने कहा, कि यह आयोजन धरती का शायद सबसे बड़ा आयोजन है, जहां नए उद्यमियों को विश्व बैंक के अध्यक्ष से मिलने का अवसर है। और जहां युवा किसान खाद्य सुरक्षा जैसे मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव के दृष्टिकोण सुन सकते हैं।

मोदी ने अपनी अधिकांश बातें अंग्रेजी में कही। उन्होंने कहा, कि हम यहां एक परिवार के रूप में हैं, न केवल स्थान के संदर्भ में, बल्कि इसलिए कि हम मानते हैं कि किसी के सपने किसी की दिशा पर निर्भर होते हैं। मोदी ने कहा कि अंतिम लक्ष्य सभी का कल्याण है। हम सभी मानते हैं कि यह धरती जीवन के लिए एक बेहतर स्थान बने।

India