श्रेणियाँ: खेल

रणजी ट्राफी: यूसुफ की फिरकी ने यूपी को कराया फालोआन

खेल संवाददाता

लखनऊ: तन्मय श्रीवास्तव का सैकड़ा भी उत्तर प्रदेश को फालोआन से न बचा सका। कल इरफान पठान का दिन था तो आज यूसुफ पठान का दिन रहा। यूसुफ पठान की धारदार गेंदबाजी ने आज स्थानीय अखिलेशदास स्टेडियम पर खेले जा रहे रणजी ट्राफी मैच के तीसरे दिन मेजबान यूपी की टीम को २२३ रनों पर सिमटने पर आऊट कर फालोआन के लिये मजबूर कर दिया। यूसुफ पठान ने ६ विकेट हासिल किये। फालोआन के बाद यूपी की दूसरी पारी में आज का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट गिर चुके थे और पारी की हार से बचने के लिये उसे अभी भी ढाई सौ से अधिक रनों की दरकार है।

यूपी की टीम ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर १०३ रनों के आगे खेलना शुरू किया मगर जल्द ही डागर इरफान पठान का शिकार बने। मुकुल डागर ने १९ रन बनाये। जल्द ही उमंग शर्मा को भी इरफान पठान ने स्वपनिल के हाथों कैच कराकर यूपी को एक और झटका दिया। इसके बाद यूसुफ पठान की फिरकी के आगे यूपी के बल्लेबाज नाचने लगे। इस बीच यूपी के विकेटकीपर बल्लेबाज एकलव्य द्विवेदी ही तन्मय का कुछ साथ दे सके। एकलव्य २८ रन बनाकर भार्गव भटट की गेंद पर बोल्ड आऊट हो गये। एकलव्य के बाद तन्मय की एकाग्रता भी भंग हुई और शतक पूरा कर चुके तन्मय यूसुफ पठान के गेंद पर स्टम्प आऊट हो गये। बाकी के चार विकेट भी सिर्फ १९ रन जोड़कर पवेलियन चलते बने। उत्तर प्रदेश की पूरी २२३ रनों पर ढेर हो गयी। यूसुफ पठान ने ६7 रन देकर ६ विकेट चटकाये। इरफान पठान और भार्गव भटट को दो दो विकेट मिले।

फालोआन के उतरी यूपी की टीम की शुरूआत पारी में काफी निराशाजनक हुई। १५ के स्कोर पर यूपी का पहला विकेट पहली पारी के शतकवीर तन्मय श्रीवास्तव का गिरा। तन्मय कवल ६ रन बनाकर स्वपनिल की गेंद पर रायडू को कैच थमा बैठे। आकाश वर्मा २१ भी स्वपनिल का शिकार बने जबकि मुकुल डागर २२ रन बनाकर भार्गव भटट की गेंद पर आऊट हुए। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर उमंगशर्मा ४८ और आरिश आलम १३ रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। कल अन्तिम दिन यूपी की टीम को पारी की हार से बचने के लिये २६५ रनों की दरकार होगी।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024