वेदांती 3,000 मुसलमानों का धर्मांतरण करने की तैयारी में

वेदांती 3,000 मुसलमानों का धर्मांतरण करने की तैयारी में

अयोध्या। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और आरएसएस नेता राम विलास वेदांती अयोध्या के तीन हजार  धर्मांतरण की  तैयारी में हैं। वेदांती फरवरी में एक समारोह का आयोजन करने जा रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए वेदांती ने बताया कि कुछ साल पहले हिंदूओं से मुस्लिम बने 3,000 लोग "घर वापसी" समारोह में दोबारा से हिंदू धर्म को अपनाएंगे। ये मुस्लिम फैजाबाद, अंबेडकर नगर, बहराइच, गोंडा, सरावस्ती, बस्ती और सिद्धार्थनगर के होंगे। 

साथ ही उन्होंने बताया कि आगरा में "घर वापसी" के आयोजन के बाद कई मुस्लिमों ने मुझे संपर्क किया और हिंदू धर्म में वापसी की इच्छा जाहिर की। मैंने उन्हें ऎसे परिवारों की लिस्ट देने को कहा, जो हिंदू धर्म में वापिस आना चाहते हैं। यह आयोजन 6 फरवरी के बाद विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस द्वारा आयोजित किया जाएगा। 6 फरवरी को फैजाबाद में विश्व हिंदू परिषद का "हिंदू सम्मेलन" आयोजित किया जाएगा, जिसमें वीएचपी प्रमुख प्रवीण तोगडिया संबोधित करेंगे। हालांकि, अभी वेदांती के "घर वापसी" समारोह की तारीख और जगह तय नहीं की गई है। 

वेदांती 1996 मछलीशहर और 1998 में प्रतापगढ़ से भाजपा सांसद बने थे। जिसके बाद उन्होंने साल 2004 में राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था, लेकि न वे चुनाव हार गए। बाद में 2009 और 2014 में उन्हें टिकट नहीं दिया गया।

India