एस आई ओ की ओर से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ। पैगंबर मुहम्मद (सलo) का जीवन रहती दुनिया तक सभी मानव जाति के लिए एक आदर्श और मार्गदर्शन है। पैगंबर का जीवन कुरान का एक व्यावहारिक उदाहरण है। पैगम्बर के जीवन पर चलकर ही दुनिया और आखिरत में सफलता संभव है। ये विचार स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमीस ईo केo ने व्यक्त किये।

एसआईओ यूपी सेंट्रल जोन द्वारा हजरत मुहम्मद (सलo) की जीवनी पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिस के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रमीस ईo केo ने कहा कि स्टुडेन्ट्स इस्लामिक आर्गेनाइजे़शन ऑफ इण्डिया पिछले 41 वर्षों से देश के छात्रो और युवाओं में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति एवं बदलाव के कार्य कर रही है। हम ऐसा छात्र तैयार करना चाहते है जो शिक्षा प्राप्त करने के साथ साथ समाज पर नज़र रखे, यहां फैली हुई तमाम कुरीतियों, बुराइयों और समस्याओं के खात्मे के लिए संघर्ष करे। 

एस0आई0ओ0 यूपी सेन्ट्रल के अध्यक्ष राफे इस्लाम ने कहा कि एस0आई0ओ0 शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान देती है। छात्र न केवल अपनी सलाहियतों को पहचाने बल्कि वो अपने चरित्र का भी निर्माण करे। उन्होंने कहा कि अभी रबीउल अव्वल का मुबारक महीना गुजरा है। इस मुबारक महीने के अवसर पर एस0आई0ओ0 यूपी सेंट्रल ने पैगम्बर मुहम्मद सल्ल0 की जीवनी पर निबंध लेखन प्रतियोगिता प्रदेश स्तर पर आयोजित किया जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य ये बताना था कि मुहम्मद सल्ल0 की जिंदगी आज के ज़माने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। निबंध लेखन प्रतियोगिता में पुरस्कार स्वरुप पहले विजेता को 3,000 रु0, दूसरे विजेता को 2,500 रु0 और तीसरे विजेता को 2,000 रु0 नक़द ट्रॉफी,मेडल एवं पुस्तकें दी गईं और खुशी की बात ये है की ये तीनों टॉपर्स लड़की हैं । इसके अलावा 10 लोगों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट द्वारा सम्मानित किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर जमात-ए-इस्लामी हिंद लखनऊ के अध्यक्ष डॉक्टर अमजद सईद फलाही, जोनल सेक्रेटरी नौफिल मेराज, कैफ खान, मौलाना अमजद फलाही सहित बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।

द्वारा जारी

काशिफ खान

मिडिया सचिव, एस आई ओ यूपी सेंट्रल