जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashoke gehlot) ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग उनकी सरकार को गिराने का षड्यंत्र (conspiracy) रच रहे हैं लेकिन उनकी सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी और पांच साल चलेगी।

भाजपा नेताओं पर बरसे
संवाददाताओं से बातचीत में गहलोत ने कहा, ‘कोरोना वायरस संक्रमण के वक्त में भाजपा के नेताओं ने मानवता व इंसानियत को ताक पर रख दिया है … ये लोग सरकार गिराने में लगे हैं। ये लोग (भाजपा नेता) सरकार कैसे गिरे, किस प्रकार से तोड़-फोड़ करें … खरीद फरोख्त कैसे करें … इन तमाम काम में लगे हैं।’ उन्होंने कहा कि पूरे विश्व सहित देश और प्रदेश में पहली बार ऐसा संकट आया है कि इतनी बड़ी महामारी से हम जूझ रहे है। पूरी दुनिया हिल चुकी है, देश और प्रदेश की इकोनॉमी तबाह हो गई है, इससे हम सबको मिलकर उबरना है। हमारे समक्ष जीवन और जीविका बचाने का सवाल है।

फासिस्टी सोच
सीएम गहलोत ने कहा कि केन्द्र में सत्ता में आने के बाद ये घमंड एवं अहंकार में हैं इनकी फासिस्टी सोच है, लोकतंत्र में कोई यकीन नहीं है। ऐसे लोग सत्ता में बैठ गये हैं जो आज विभिन्न प्रदेशों में सत्ता को गिराने का काम कर रहे है। जिस रूप में इन्होंने जो खेल खेला है और खेल खेल रहे हैं, वो सबके सामने है।

केंद्र के इशारे पर चल रहा है खेल
गहलोत ने इस बारे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (satish punia) , नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (gulab singh kataria) व उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम लेते हुए कहा, ‘सरकार को गिराने के लिए ये लोग अपने केंद्रीय नेताओं के इशारे पर जिस तरह का खेल खेल रहे हैं वे तमाम बातें जनता के सामने आ चुकी हैं।’