कोलंबो:
रविवार को एशिया कप के चौथे मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रनों से हरा दिया. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए मैच में 335 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम 44.3 ओवर में 245 रन पर ढेर हो गई.

इस जीत में बांग्लादेश के तीन अहम खिलाड़ियों हसन मिराज, शान्तो और तस्कीन अहमद का योगदान रहा. बल्लेबाजी के दौरान मेहदी हसन मिराज (112) और नजमुल हुसैन शान्तो (104) के बीच 215 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों की शतकीय पारियों की मदद से बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 334/5 का मजबूत स्कोर खड़ा कर सका। तो वहीं गेंदबाजी में तस्कीन ने अफगानी बल्लेबाजी को काफी कमजोर कर दिया.

तेज गेंदबाज 8.3 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे. उनके अलावा शोरफुल इस्लाम ने 9 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि मिराज और महमूद को एक-एक विकेट मिला.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम की बल्लेबाजी सामान्य नजर आई. दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर गुरबाज के रूप में टीम ने अपना पहला विकेट खोया. विकेटकीपर बल्लेबाज 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इस समय टीम का स्कोर भी यही था. हालांकि इब्राहिम जर्दान ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 75 (74) रनों की पारी खेली. उनकी पारी में 10 चौके और एक छक्का शामिल था.

उनके अलावा कप्तान शाहिदी ने 51 (60) रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि रहमत शाह ने 33 रनों का योगदान दिया. अंत में राशिद खान ने अपने बल्ले से विस्फोटक पारी खेलकर अपना दम दिखाया, लेकिन यह टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए काफी नहीं थी. वहीं अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान और गुलबदीन को एक-एक विकेट मिला। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.