रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: मुम्बई से लौटे और रिसिया के क्वारन्टाइन किये गये एक और श्रमिक के कोरोना पाजिटिव पाये जाने पर जिले में कोरोना संक्रमितो की संख्या 15 तक पहुच गई है। जहां जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिये भी समस्या बढ़ती नजर आ रही है। वहीं बहराइच जिला रेड जोन की ओर बढ़ता नजर आ रहा है।

बहराइच जिले के रिसिया क्षेत्र में विगत 19 अप्रैल को एक ही ट्रक पर सवार होकर करीब 5 दर्जन से अधिक प्रवासी मजदूर मुम्बई से लौटे थे। इन कामगारो में श्रावस्ती जनपद के 10 मजदूरो को श्रावस्ती रवाना करने के बाद प्रशासन ने सभी को रिसिया के लखैया जदीद मे बनाये गये सेन्टर में क्वारन्टाइन कर दिया था। लखैया जदीद मे क्वारन्टाइन सभी श्रमिको में से अब तक 6 मजदूरो की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी थी और 12 मरीजो की रिपोर्ट शेष थी। वहीं आज डा0 राम मनोहर लोहिया अस्पताल से आयी जांच रिपोर्ट में इसी सेन्टर पर क्वारन्टाइन किये गये 23 वर्षीय श्रमिक अमरीका प्रसाद की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद यहां मरीजो की संख्या 7 हो गयी। वही जिले में कोरोना संक्रमितो का ग्राफ 15 तक पहुच गया है।

छूट व पाबन्दी को लेकर असमंजस की स्थिति

बहराइच: बहराइच में कोरोना पाजिटिव मरीजो की संख्या 15 होने के बाद रेड जाने के खतरे को लेकर जहां प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग मे हड़कम्प मचा है। वहीं 4 मई से केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा मिलने वाली छूट व पाबन्दी को लेकर आम जनमानस असमंजस की स्थिति में है। आम नागरिको में 4 मई सोमवार से बाजारो के खुलने व आम जीवन यापन की दिनचर्या प्रारम्भ होने को लेकर तरह-तरह की अटकले लगाई जा रही है। वहीं आरेज व रेड जोन के बीच मझधार में फंसे प्रशासन द्वारा छूट व पाबन्दी को लेकर अभी तक कोई दिशा-निर्देश जारी न होने से लोग परेशान है।