कोलकाता:
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने राजनीतिक दलों में पनप रहे वंशवाद को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा और कहा कि केंद्र की सत्ता में बैठी बीजेपी भले ही राजनीतिक वंशवाद की आलोचना करती हो लेकिन सच तो यह है कि वह इसे ख़त्म करने या उस पर काबू पाने का प्रयास नहीं कर सकती।

कोलकाता के डायमंड हार्बर से लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने पिछले गुरुवार को कहा था कि अगर बीजेपी राजनीतिक वंशवाद को खत्म करने के लिए बिल लाती है तो वह उस बिल पर हस्ताक्षर करने वाले पहले व्यक्ति होंगे. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इसके खिलाफ कोई बिल भी लाती है तो वह इसका खुलकर समर्थन करने वाले पहले लोकसभा सदस्य होंगे.

तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे ने कहा कि लेकिन ऐसा करने से पहले बीजेपी को अपने अंदर पनप रहे राजनीतिक वंशवाद को देखना होगा. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भाजपा को वंशवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए एक विधेयक लाने दीजिए, मैं इसके लिए वोट करने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा।”

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने इससे पहले भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए इसे कोरोना जैसा बताया था. पश्चिम बंगाल में चल रहे पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी आमने-सामने हैं, जिसके चलते दोनों के बीच तीखी सियासी जंग चल रही है. उसी का नतीजा है कि तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कोरोना वायरस को बीजेपी का नाम दे दिया है. इतना ही नहीं अभिषेक बनर्जी ने तंज कसते हुए यह भी दावा किया कि कोरोना रूपी बीजेपी से बचाव के लिए जनता के पास ममता बनर्जी ही एकमात्र हथियार हैं और वह बीजेपी रूपी कोरोना के खिलाफ कोविशील्ड की तरह काम कर रही हैं.