कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए कहा है कि सरकार लाखों मजदूरों की सुरक्षित उनकी घर वापसी सुनिश्चित करें और सभी के खाते में कम-से-कम 7,500 रुपये जमा करें। साथ ही राहुल गांधी ने लघु और मध्यम उद्योग के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करने का भी आग्रह किया है। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि एक दो दिनों में यह स्पष्ट हो जाएगा कि इस पैकेज को किस तरह से दिया गया है। यह पैकेज सकल घरेलु उत्पाद का 10 फीसदी है। साथ ही पीएम मोदी ने नए नियमों के साथ लॉकडाउन-4 की बात कही है।

अपने वीडियो संदेश को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “प्रधान मंत्री जी मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि लाखों मजदूर भाइयों-बहनों को, जो सड़कों पर चल रहे हैं, उनके घर वापस भेजने की सुरक्षित वापसी के लिए घोषणा करें। इसके साथ ही, संकट के इस समय में उन्हें समर्थन देने के लिए सभी के खाते में कम-से-कम 7,500 रुपये की राशि सुनिश्चित करें। अपने ट्वीट में राहुल ने यह भी लिखा कि जब भी उनके बच्चे आहत होते हैं तो माताएं रोती हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत माता आज इसलिए रो रही हैं क्योंकि उनके करोड़ों बच्चे भूखे-प्यासे सड़कों पर चल रहे हैं। इसलिए, मैं सरकार से उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने, उनके बैंक खातों में पैसा जमा करने और उनकी आजीविका सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं।