नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से शुरू हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज भारतीय टीम ने जीत के साथ किया है। कैनबरा के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रनों का स्कोर खड़ा किया और जवाब में कंगारू टीम महज 150 रन ही बना सकी और भारतीय टीम ने 11 रनों से इस मैच को जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। कैनबरा के इस मैदान पर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्ट्रगल करती हुई नजर आ रही थी तभी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर पारी को संभालने का काम किया और नाबाद 44 रन बनाकर अपनी टीम को 161 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

वहीं बल्लेबाजी के दौरान जडेजा के सिर पर हेजलवुड की एक तेज गेंद लगी जिसके चलते वह दूसरी पारी में कनकशन की वजह से बाहर हो गये और उनकी जगह मैदान पर युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी की। वहीं मैच रेफरी डेविड मून के इस फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच नाराज नजर आये और काफी देर तक बात करते रहे।

मैच के बाद कप्तान एरॉन फिंच से इसको लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,’ वो हमें कनकशन को लेकर जानकारी दे रहे थे कि जब जडेजा मैदान से बाहर गये तो उनकी कनकशन प्रोटोकॉल के तहत मेडिकल जांच की गई जिसमें वह फिट नहीं नजर आये। इसी के चलते उन्हें नियम के तहत चहल को उतारने की इजाजत दी गई है। वैसे भी मेडिकल एक्सपर्टस की बात को चैलेंज नहीं कर सकते।’

गौरतलब है कि जडेजा को यह चोट पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगी थी जिसके बाद उन्होंने मैदान पर हैमस्ट्रिंग इंजरी के लिये फिजियो बुलाया था और वह जिस तरह से हैमस्ट्रिंग से परेशान थे उनका दूसरी पारी में गेंद फेंक पाना संभव नहीं नजर आ रहा था। वहीं पर जस्टिन लैंगर का मानना था कि जडेजा ने उसके बाद भी 6 गेंदों का सामना किया और उसमें 4 चौके और 1 छक्का लगाने का काम किया तो ऐसे में वह कनकशन कैसे हो सकते हैं।