फिल्म ‘ख्वाहिश’ और ‘मर्डर’ के साथ सुर्खियों में आईं एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने हाल ही में अपने बॉलीवुड करियर को लेकर बातें कीं। अपने डेब्यू के साथ ही मल्लिका पर बोल्ड अभिनेत्री का टैग लग चुका था। लिहाजा, फिल्मों की सफलता से ज्यादा उनकी फिल्मों के बोल्ड सीन्स चर्चा का विषय रहते थे। खासकर ‘मर्डर’ में इमरान हाशमी के साथ उनके सीन्स लंबे समय तक सुर्खियों में रहे थे।

मर्डर की रिलीज के 17 सालों के बाद, मल्लिका शेरावत ने बताया कि किस तरह उस फिल्म ने उनके करियर को प्रभावित किया था। अभिनेत्री ने कहा कि मर्डर में बोल्ड सीन करने के बाद लोगों ने मेरी लगभग नैतिक तौर से हत्या कर दी थी। मुझे हर जगह एक गिरी हुई महिला के रूप में देखा गया था।

एक इंटरव्यू में मल्लिका ने कहा, “जो चीजें मैंने फिल्मों में पहले की थीं वह अब के समय में बिल्कुल सामान्य हो गई हैं। लोगों का नजरिया बदल गया है। हमारा सिनेमा भी बदल गया है।”

मल्लिका ने बॉलीवुड में 50 और 60 के दशक में बनने वाली फिल्मों की तारीफ करते हुए कहा, “उस वक्त पर महिलाओं के लिए बहुत अच्छे किरदार लिखे जा रहे थे मगर हमारी फिल्मों में वह खूबसूरती नहीं बची है। मैं सालों तक अच्छे किरदार का इंतजार करती रही।”

मल्लिका ने कहा, “मैं मीनिंगफुल रोल करना चाहती हूं। मैंने वह मिस किया। लोग सिर्फ ग्लैमरस किरदार लेकर मेरे पास आते रहे, बहुत पैसों के साथ.. लेकिन किरदार में कोई जान नहीं। एक समय के बाद खुद को रिइंवेंट करना जरूरी होता है। मैं काम मैंने अपनी शुरुआती फिल्मों में किया है, मैं हमेशा वही नहीं करते रह सकती।”

हाल ही में मल्लिका ने बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म को लेकर भी बयान दिया था। मल्लिका ने कहा कि उन्हें हर फिल्म में रोल पाने के लिए ऑडिशन देना पड़ता है, उसके बाद भी सोच-विचारकर काम दिया जाता है। लेकिन स्टारकिड्स के साथ ऐसा नहीं है।