बाबर आजम एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो पिछले कुछ सालों में काफी लोकप्रिय हुए हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को हाल ही में पाकिस्तान वनडे और टी 20 आई टीमों की कप्तानी भी सौंपी गई थी। बल्ले के साथ बाबर की हालिया सफलता ने एक ऐसी जगह बनाई है जहां कई विशेषज्ञ उनकी तुलना केन विलियमसन और विराट कोहली से कर रहे हैं। क्योंकि कोहली शायद एशिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, ऐसे कई बयान हैं जहां आप लोगों को दो बल्लेबाजों की तुलना करते हुए सुनते हैं।

बाबर आजम ने क्रिकबज पर हर्षा भोगले के साथ हाल ही में बातचीत की। बाबर ने कोहली से हो रही तुलना के बारे में बात की। कोहली के बारे में बात करते हुए, आजम ने कहा कि वह अभी भी कोहली की तरह बनने से काफी दूर हैं। उन्होंने खुलासा किया कि वह उनकी तरह बल्लेबाजी करने और पाकिस्तान के लिए मैच जीतने के लिए प्रेरित हैं। बाबर ने 54.2 की औसत से 3359 रन बनाकर 74 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने 11 शतक भी बनाए हैं।

बाबर ने कहा, “वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। मैं बहुत पीछे हूं। मुझे अभी तक बहुत कुछ हासिल करना है। मैं उनके जैसा खिलाड़ी बनने और पाकिस्तान के लिए मैच जीतने और रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करूंगा।”

बातचीत के दौरान, लाहौर के 25 वर्षीय बाबर ने शोएब अख्तर के साथ हुई पहली मुलाकात पर भी जिक्र किया। बाबर पाकिस्तान U-19 टीम का हिस्सा थे जो 2010 और 2012 में U-19 विश्व कप में खेली थी। उन्होंने उस समय की एक घटना का वर्णन किया जब अख्तर ने उन्हें गेंदबाजी की। बाबर ने कहा, “जब मैंने शोएब अख्तर को पहली बार गेंदबाजी करते हुए देखा, तो मुझे महसूस हुआ कि वह कितने तेज थे। वहां U-19 शिविर हुआ करते थे जहां वे हमें बल्लेबाजी करने दिया करते थे। शोएब भाई भी कभी-कभार वहां आते थे। वह अंत तक गेंदबाजी करते थे। एक बार उसने मुझे फोन किया और मुझे बताया कि मुझे डिलीवरी को ब्लॉक करना है और ड्राइव नहीं करना है। मैंने दो गेंदों को ब्लॉक किया और फिर ड्राइव मारा। वह जब भी वहां आते थे, तो मुझे बुलाते थे और गेंदबाजी करते थे। जब वह मेरे लिए लंबे समय तक गेंदबाज़ी करते थे, तो उन्होंने एक बार गलती से बाउंसर फेंका था।”