उत्तर प्रदेश

बहराइच: प्राइवेट नर्सिंगहोम मे इलाज कराने वाली दो महिलाओं को हुआ कोरोना

दोनो नर्सिंगहोम सील, चिकित्सक व स्टाफ किये गये क्वारन्टाइन

रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: बहराइच के नगर समेत जिले में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या 17 हो गई है। जिला प्रशासन ने थाना दरगाह क्षेत्र के बक्शीपुरा नईबस्ती व थाना बौण्डी के केला गांव को हाॅटस्पाॅट/कन्टेनमेन्ट जोन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। वही दोनो प्राइवेट नर्सिंंगहोमो को सीलकर चिकित्सको व स्टाफ को क्वारन्टाइन कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना दरगाह शरीफ अन्तर्गत बक्शीपुरा नईबस्ती की निवासी नम्रता श्रीवास्तव (26) पत्नी विनोद श्रीवास्तव इस समय गर्भवती है और स्वास्थ्य समस्या होने के चलते उन्होने रायपुर राजा स्थित केडिया नर्सिंगहोम की महिला चिकित्सक डॉ रीना केडिया से सम्पर्क किया। परन्तु डा0 रीना केडिया ने उन्हें फोन पर ही मेडिकल रिपोर्ट उपलब्ध कराने के बाद उपचार कराने से पूर्व कोरोनाा जांच कराने की बात कही। जिसके बाद प्राइवेट पैथकाइन्ड लैब के माध्यम से कोरोना जांच कराये जाने पर गर्भवती महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट आज पाजिटिव आयी। वहीं दूसरी ओर थाना बौंडी के केला गांव की कुन्ना देवी (65) पत्नी ठाकुरदीन नगर क्षेत्र के झिंगहाघाट स्थित डा0 रिजवान हॉस्पिटल में डॉ0 रिजवान की देखरेख में अपना उपचार करा रही थी। इस महिला की भी प्राइवेट लैब पैथकाइन्ड से जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

सीएमओ डॉ0 सुरेश सिंह के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचकर दोनों मरीजों को कड़ी निगरानी में क्वॉरेंटाइन सेंटर ले जाया गया। वहीं दोनो प्राइवेट नर्सिंगहोमो को सील कर सभी स्वास्थ्य सेंवाओं के संचालन पर रोक लगा दी है और नर्सिंगहोम के दोनो चिकित्सको को होम आइसोलेट कर चिकित्सा स्टाफ को आइसोलेट करने की तैयारी शुरू कर दी है।

संक्रमण के स्रोत का पता लगाना बन सकता है टेढ़ी खीर

बहराइच 05 मई। नगर क्षेत्र के दो प्राइवेट केडिया नर्सिंगहोम व डा0 रिजवान हास्पिटल में उपचार कराने वाली दो महिला मरीजोें कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद समस्या और भी गंभीर हो गई है। इन चिकित्सलयों मेें उपचार के दौरान आखिर यह संक्रमित मरीज आखिर किसके-किसके सम्पर्क में आये और कहीं उनमें भी कोरोना का संक्रमण नही फैला। यह पता लगाना स्वास्थ्य टीम व जिला प्रशासन के लिये टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। वैसे राहत वाली बात यह है कि लाकडाउन के दौरान बंदी के चलते इन प्राइवेट चिकित्सलयों का अधिकतर स्टाफ घर पर ही था और उपचार व चिकित्सक से सलाह लेनेे के दौरान अधिक लोग इन मरीजों के सम्पर्क में नही आये।

अस्पताल से भागे दो कोरोना संदिग्धों को पुलिस ने दबोचा

बहराइच 05 मई। मेडिकल कालेज में सैम्पल लेने के दौरान दो कोरोना संदिग्ध स्वास्थ्य कर्मियो से हाथापाई कर भाग निकले। जिन्हें पुलिस टीम की कड़ी मशक्कत से दबोचकर फिर से क्वारन्टाइन किया गया। वहीं पुलिस ने दोनो संदिग्धों पर केस भी दर्ज किया है। प्राप्त सूचना के अनुसार महिला अस्पताल के क्वारन्टाइन सेन्टर में क्वारन्टाइन किये गये नानपारा कस्बे के मो0 आरिफ व लाल बाबू ने सैम्पल लेने के दौरान चिकित्सा स्टाफ से हाथापाई की और भाग निकले। दोनो फरार कोरोना संदिग्धो को पुलिस टीम ने काफी छानबीन के बाद धर दबोचा और केस दर्ज कर स्वास्थ्य टीम की निगरानी में एम्बुलेंस से फिर कोरोना वार्ड पहुचाकर क्वारन्टाइन किया।

Share
Tags: bahraich

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024