लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह कार्ड (bhumi pujan ceremony) का कार्ड सामने आ गया है| कार्ड में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे ऊपर लिखा है।

इन लोगों के हैं नाम
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ( mahant nritya gopal das) की तरफ से भेजे गए इस कार्ड में लिखा है श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों के द्वारा होगा। आमंत्रण पत्र में पीएम मोदी के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (mohan bhagwat) का नाम विशिष्ट अतिथि के तौर पर दर्ज है। दो अन्य नाम उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (anandi ben patel) और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के हैं।

चुनिंदा लोगों को न्योता
आमंत्रण पत्र के मुताबिक राम मंदिर का भूमि पूजन बुधवार (5 अगस्त, 2020) को दोपहर 12.30 बजे होगा। इस कार्यक्रम में कुछ चुनिंदा लोगों को ही आने न्योता दिया गया है। बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी (iqbal ansari) को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है। आमंत्रण मिलने पर उन्होंने कहा कि मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा। भगवान राम की मर्जी से हमें न्योता मिला है। अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार है।