नई दिल्लीः इन्फोसिस के संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति (n r naraimurty) ने आशंका जताई की कोरोना वायरस के चलते इस वित्त वर्ष में देश की आर्थिक गति आजादी के बाद सबसे खराब स्थिति में होगी। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है।

नारायणमूर्ति के बयान पर किया ट्वीट
राहुल गांधी ने एन आर नारायणमूर्ति के बयान को ट्वीट किया और कहा, ‘मोदी है तो मुमकिन है।’ दरअसल, नारायणमूर्ति ने अपने बयान में आशंका जताते हुए कहा कि इस बार सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में स्वतंत्रता के बाद के सबसे बड़ी गिरावट दिख सकती है। नारायण मूर्ति ने ऐसी एक नई प्रणाली विकसित करने पर भी जोर दिया जिसमें देश की अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में प्रत्येक कारोबारी को पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति हो।

क्या कहा था मूर्ति ने
मूर्ति ने कहा, ‘भारत की जीडीपी में कम से कम पांच प्रतिशत संकुचन का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसी आशंका है कि हम 1947 की आजादी के बाद की बससे बुरी जीडीपी वृद्धि (संकुचन) देख सकते हैं। वैश्विक जीडीपी नीचे गई है। वैश्विक व्यापार डूब रहा है, वैश्विक यात्रा करीब करीब नदारद हो चुकी है। ऐसे में वैश्विक जीडीपी में पांच से 10 प्रतिशत तक संकुचन होने का अनुमान है।