नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने तबलीगी जमात के उन 4 हजार सदस्यों को छोड़ने के आदेश दिए, जिन्होंने क्वारंटाइन सेंटर में आवश्यक पृथक-वास अवधि पूरी कर ली है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कहा कि जिन लोगों पर मामले दर्ज हैं उन्हें दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाएगा, जबकि जिनपर कोई मामला नहीं है उन्हें गृह राज्य वापस भेजा जाएगा।

सूत्रों के अनुसार “मरकज मामले में जिन लोगों के नाम मुकदमे दर्ज हैं और जांच के लिए जिनकी आवश्यकता है, तबलीगी जमात के उन सभी सदस्यों को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जाएगा।”

दिल्ली सरकार ने बताया, “तबलीगी जमात के जिन सदस्यों की मरकज मामले में जांच के लिए आवश्यकता नहीं है, उन्हें उनके गृह राज्यों में वापस भेजा जाएगा।”

बता दें तबलीगी जमात के कई देशों सदस्यों ने मार्च में निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जिसमें कोरोना वायरस को लेकर जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया था। इसके बाद यहां से निकाले गए लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।

दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक यहां 5104 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से 64 लोगों की जान गई है, जबकि 1468 लोग ठीक भी हुए हैं।