दिल्ली:
कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों केदरानाथ के दौरे पर हैं जहाँ आज सुबह उनके चचेरे भाई वरुण गांधी भी भगवान के दर्शन के लिए पहुंचे. ऐसे में केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजयेंद्र अजय ने पुष्टि की है कि दोनों भाईयों की मुलाकात वीआईपी हेलीपैड के रास्ते में मुख्य पुजारी निवास में हुई.

दरअसल, राहुल गांधी रविवार को केदारनाथ धाम पहुंचे थे. वे यहां दो दिन ठहरे. राहुल ने सोमवार को केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया था, तो वहीं वरुण गांधी भी मंगलवार को अपने परिवार के साथ केदारनाथ धाम पहुंचे. वरुण गांधी अपने परिवार के साथ केदारनाथ धाम गए हैं. वरुण गांधी की तस्वीरें भी सामने आई हैं.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केदारनाथ में सोमवार को भंडारे में भक्तों को प्रसाद भी परोसा. उन्होंने सोमवार सुबह केदारनाथ मंदिर के पास आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के दर्शन किए और वहां पूजा-अर्चना की. कांग्रेस की ओर से मंदिर के पास एक भंडारे का भी आयोजन किया गया. यहां राहुल ने भक्तों और साधुओं को प्रसाद दिया और उनसे आशीर्वाद लिया.

इस दौरान युवा भक्त राहुल के साथ सेल्फी भी लेते नजर आए. तीर्थ पुरोहित आचार्य संतोष त्रिवेदी ने बताया कि भंडारे’ में लगभग 1,500 भक्त शामिल हुए. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने दोपहर में साधुओं द्वारा बनाए गए ‘टिक्कड़’ (मोटी चपाती) खाए. उन्होंने ब्लैक टी भी पी और संतों के साथ लंबी बातचीत की.