टीम इंस्टेंटखबर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, उम्मीदवारों सूचियां आनी शुरू हो चुकी हैं, इस बीच आज समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने विधान सभा चुनाव लड़ने का संकेत दिया।

आज़मगढ़ से सांसद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज पत्रकार वार्ता में कहा कि मैं आजमगढ़ की जनता से अनुमति से ही चुनाव लडूंगा. ऐसा इसलिए क्योंकि वहां के लोगों ने हमें जिताया था. बुधवार को ही उनके विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा सामने आई थी.

अखिलेश यादव ने यह वादा भी किया कि उनकी सरकार बनने पर समाजवादी पार्टी पेंशन योजना को फिर से शुरू किया जाएगा. इसमें जरूरतमंद महिला को सालाना 18 हजार रुपये दिए जाएंगे. पिछली सपा सरकार में 6 हजार रुपये दिए जाते थे. अखिलेश बोले कि सबसे ज्यादा अकाउंट (खाते) सपा ने खुलवाए थे, सबसे ज्यादा बैंक की ब्रांच और अकाउंट में सीधे पैसा जाने का काम भी सपा में हुआ था.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि BJP को पहले से पता था कि सबकुछ वर्चुअल होने वाला है. बीजेपी ने पहले से स्टूडियो बना लिए और पहले ही सारे उपकरण ले लिए. साफ़ है बीजेपी को पहले से पता था. सपा प्रमुख ने कहा, ‘छोटे दल बताइए कि कैसे प्रचार करेंगे. लोकतंत्र में भेदभाव नहीं होना चाहिए.’ अखिलेश ने कहा, ‘हम लगातार चुनाव आयोग के नियमों का पालन कर रहे हैं.