लखनऊ

अखिलेश का एक और बड़ा एलान, सरकार बनी तो मृतक किसानों के परिवारों को 25-25 लाख की मदद

लखनऊ ब्यूरो
सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने वादों का पिटारा खोल दिया है, आम जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली के वादे के बाद आज उन्होंने किसानों के लिए कई बड़े एलान किये हैं. आज अपनी पत्रकार वार्ता में उन्होंने एलान किया कि सरकार बनने पर किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी। साथ ही किसान आंदोलन में सभी मृतक किसानों के परिवारों को 25-25 लाख की मदद दी जाएगी। इसके अलावा मृतक किसानों के सम्मान में एक स्मारक भी बनेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस दिन गाजीपुर से हमारा रथ चल कर लखनऊ पहुंचा था, उसी दिन भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा करंट लगा और अगले दिन ही उन्होंने किसानों के खिलाफ तीनों काले कानूनों को वापस ले लिया। नए वर्ष पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का फैसला लिया तो हमने सारी चीजों का आकलन करने के बाद यह किया है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने अगर अच्छे से काम किया होता तो बिजली की कमी नहीं होती और समय से पावर प्लांट तैयार हो जाते।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुझे खुशी है कि रोजा थर्मल प्लांट तैयार हो गया जो नेताजी ने बनाया था। अनपरा डी का प्लांट भी समाजवादी सरकार में लगा। एटा में सुपर क्रिटिकल प्लांट लगाया। मिर्जापुर में फ्रांस के राष्ट्रपति जी ने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन किया वह योजना समाजवादी सरकार की थी। ललितपुर, महोबा, झांसी, मैनपुरी सभी जगह सोलर प्लांट तभी लगे।

अखिलेश यादव ने योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा, जो व्यक्ति अकेला रहता हो वह जीवन की खुशबू को क्या समझेगा? जीवन की खुशबू भाजपा को पसंद नहीं। इत्र का कारोबार हमें जोड़ता है इसलिए भाजपा इसे तोड़ने में लगी है। जैन समाज अल्पसंख्यक है जो इत्र व्यवसाय में जुड़ा है इसलिए इन पर हमला हुआ। अल्पसंख्यक ऐंग्लो इडियन की विधानसभा में रिजर्व सीट भी भाजपा सरकार ने खत्म कर दी।

अपराधियों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे ज्यादा अपराधी बीजेपी में है। सबसे ज़्यादा भाजपा विधायकों पर आपराधिक मुकदमे हैं। भाजपा ने आपराधिक मुकदमे वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है।अखिलेश ने कहा कि भाजपा से ज्यादा झूठी कोई पार्टी नहीं हो सकती है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार आपस में टकरा रही है। किसानों की आय दुगनी नहीं हुई। यह सरकार किसानों के खिलाफ है। सांड़ सड़कों पर घूम रहे हैं। किसानों की खेती बर्बाद कर रहे हैं। किसानों को खाद, बिजली, नहीं मिल रही है। डीजल नहीं मिल रहा है।

बुल्ली बाई एप्प पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी जाति, धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। जो लोग गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं उन्हें जेल भेजना चाहिए।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कारोबार की बात नहीं करती है यह नफरत करने वाले लोग हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराई जाएगी।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024