इंटेक्स टेक्नोलॉजीज, एक अग्रणी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी, ने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे बच्चों के सहयोग के लिए जया फाउंडेशन के साथ गठबंधन किया है। जया फाउंडेशन कैंसर पर सहायता, देखभाल, सहयोग करने और जागरुकता फैलाने का काम करता है। इस गठजोड़ के हिस्से के रूप में, मुंबई में आज एक फंड रेजिंग संगीत कार्यक्रम ‘नन्हीं‘ का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के जरिये जुटाई गई राशि का उपयोग कैंसर से पीड़ित उन बच्चों के उपचार में किया जायेगा जो पर्याप्त पूंजी के अभाव के कारण उचित इलाज से वंचित हैं। इस इवेंट में सुमीत नागदेव डांस आर्ट्स (एसएनडीए) द्वारा लाइव परफॉर्मेंस किये जायेंगे और साथ ही सौरभ निम्बकर अपने गिटार पर गानों को बजायेंगे। एसएनडीए का प्रोडक्शन ‘धु्रत‘ एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित परफॉर्मेंस है जिसे हाल में अगस्त 2016 में न्यूयॉर्क में प्रस्तुत किया गया था। कैंसर के कारण अपनी मां को खो चुके सौरभ निम्बकर मुंबई लोकल्स में गिटार बजाकर केईएम एवं अन्य एनजीओ में रोगियों की मदद के लिए पूंजी इकट्ठा करते हैं।

इस सहयोग पर सुश्री इशिता बंसल, सीएसआर प्रोजेक्ट हेड, इंटेक्स टेक्नोलॉजीज ने कहा, ‘‘इंटेक्स में, हमारा लक्ष्य विभिन्न प्रोग्राम्स की डिजाइनिंग एवं कार्यान्वयन के द्वारा स्थानीय समुदायों में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करना है। हमारा अंतिम उद्देश्य एक ऐसे पारितंत्र का निर्माण करना है जोकि स्व-स्थायित्वपूर्ण हो और मनष्ुयों के समग्र विकास सूचकांक में योगदान करे। जया फाउंडेशन के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से, हमें कैंसर के प्रति लोगों का ध्यानाकर्षण करने और बेहतर जागरुकता का निर्माण करने का भरोसा है। साथ ही हम कैंसर से जूझ रहे वंचित बच्चों के उपचार में आर्थिक रूप से सहयोग भी करेंगे। इंटेक्स से मिलने वाला सहयोग इन बच्चों को कैंसर से लड़ने में मदद करेगा, इस तरह उन्हें उनकी जिंदगी की नई एवं सकारात्मक शुरूआत करने का अवसर उपलब्ध कराया जायेगा।‘‘