नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए ऐलान हो गया है. इस टीम में पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार व जसप्रीत बुमराह शामिल नहीं है. वहीं स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल किया गया है. बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं है. इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 15 सितम्‍बर को होगी और आखिरी मुकाबला 22 सितम्‍बर को होगा. पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा मैच मोहाली में 18 सितम्‍बर और बेंगलुरु में 22 सितम्‍बर को तीसरा टी20 मैच होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज होगी.

हार्दिक पंड्या लगभग 2 महीने बाद इंडियन टीम में जगह बनाने जा रहे हैं. वे आखिरी बार वर्ल्‍ड कप में खेले थे. उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया था. वे भुवनेश्‍वर कुमार की जगह टीम में आए हैं. वहीं धोनी और बुमराह वेस्‍टंइडीज दौरे पर भी टीम इंडिया के सदस्‍य नहीं थे. बुमराह टेस्‍ट सीरीज के सदस्‍य हैं. वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को अभी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.

विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेपांडे, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (‍विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.