नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप के जरिए रविवार को महाराष्ट्र और गोवा के कार्यकर्ताओं से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि सभी जगह एक बात सामान्य देखी थी वो है, बीजेपी के कार्यकर्ताओं का जज़्बा, ईमानदारी, मेहनत और मज़बूती के साथ खड़े रहने की ताक़त। चुनौती को ही चुनौती देने का मिजाज है। उन्होंने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है जिससे बीजेपी बहुत कम समय में 2 संसद सदस्यों की संख्या से 282 सदस्यों तक पहुंची।

कोल्हापुर से एक बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम मोदी से पूछा कि महागठबंधन से सामना कैसे करें? तो पीएम मोदी ने कहा कि हमने भी गठबंधन किया है, उन्होंने महागठबंधन में एक-दूसरे से तो हमने सवा सौ करोड़ देशवासियों से गठबंधन किया है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा गठबंधन देश के सवा सौ दिलों के साथ है, उनके सपने, उनकी आशा-अकांक्षाओं के साथ है। उन्होंने कहा कि कलकत्ता के मंच पर अधिकतर नेता ऐसे थे जो अपने बेटा-बेटी को सेट करने के चक्कर में हैं।

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि एक तरफ पैसों का अंबार है तो हमारे पास कर्मठ कार्यकर्ताओं का सैलाब है। उन्होंने कहा कि जिस राज्य के पंचायत चुनावों में खड़े हो जाए तो मारकाट शुरू हो जाती है वो लोग लोकतंत्र की बात करते हैं। जिनकी पार्टी में लोकतंत्र नहीं है वह लोग लोकतंत्र के नाम पर बचकाना हरकतें कर रहे हैं। वो लोग हार के कारण बता रहे हैं और ईवीएम को दोषी देना शुरू कर दिया है।