लखनऊ:
प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की इस एनकाउंटर कार्रवाई पर अब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवाल उठाए हैं। मायावती ने एक के बाद एक दो ट्वीट्स में कहा कि क्या सरकार दूसरा ’विकास दूबे काण्ड’ करेगी?

मायावती ने लिखा, “प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकाण्ड के बाद इस सम्बंध में काफी आपाधापी में अब तक की गई पुलिस कार्रवाई जो जनता के सामने आई है, उससे लोगों में यूपी में कानून के राज के प्रति भारी संदेह है कि क्या सरकार अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए दूसरा ’विकास दूबे काण्ड’ करेगी? वैसे पुराने राजू पाल हत्याकाण्ड के गवाह उमेश पाल की दिन दहाड़े हुई हत्या को लेकर यूपी सरकार खासकर कानून व्यवस्था को लेकर काफी तनाव व दबाव में है, किन्तु पूरा देश देख रहा है कि क्या सरकार कानून द्वारा कानून के राज पर अमल करेगी या अपराधियों को सड़क पर समाप्त करके अपराध रोकेगी?”

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भी गाड़ी पलटने जैसी बात कह चुके हैं। इसके बाद से ही अतीक अहमद और उनके परिजनों और सहयोगियों के खिलाफ सख्त पुलिसिया कार्रवाई का संदेह जताया जा रहा है। इस संबंध में सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने भी मंगलवार को दावा किया कि अतीक अहमद के पढ़ने वाले दो लड़कों को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है और उनमें से एक की हत्या हो जाएगी।