स्पोर्ट्स डेस्क
टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट में हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाने की मांग उठने लगी है. इस मांग के साथ भारतीय क्रिकेट में भी खलबली मच गई है. 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पंड्या को कप्तान बनाने की मांग किसी और ने नहीं, बल्कि भारतीय चयन समिति के पूर्व चेयरमैन के श्रीकांत ने की.

उनका कहना है कि पंड्या को अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाना चाहिए और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में सीमित ओवर सीरीज से भारत को टीम बनाने की जरूरत है. इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के साथ ही भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. पिछले 6 वर्ल्ड कप में भारत 5 बार नॉकआउट से बाहर हुआ है. श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि देखिए, यदि मैं चयन समिति को चेयरमैन होता तो मैं कहना चाहूंगा कि पंड्या को 2024 वर्ल्ड कप में कप्तान होना चाहिए.

श्रीकांत ने आगे कहा कि आपको आज से ही वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. आपको समझने की जरूरत है. इसीलिए 2 साल पहले ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, फिर चाहे वो किसी तरह के प्रयोग हो या फिर कुछ और, उसे सालभर के अंदर ही कर लें और 2023 तक टीम तैयार करें. साथ ही ये भी सुनिश्चित करें कि वो ही टीम वर्ल्ड कप खेलें.