बाराबंकी:
राम नगर विधानसभा अंतर्गत 75वीं आज़ादी के जश्न में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर हर घर फैराये राष्ट्रीय ध्वज के मोके पर तिरंगा यात्रा का आयोजन विधायक फ़रीद महफूज़ किदवाई के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर हाथों में झण्डा लिए, देश भक्ति के नारे लगाते हुए देश हित के लिए हर घर तिरंगा लगाने का आह्वान करते हुए देश को आज़ाद कराने में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। तिरंगा यात्रा में नोजवानो एवम बुजुर्गो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। तिरंगा यात्रा का क्षेत्रवासियों ने फूलों की वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया। यात्रा का शुभारंभ राम नगर विधायक फ़रीद महफूज़ किदवाई ने कस्बा राम नगर,महादेवा एवम सूरत गंज में हरी झंडी दिखाकर कर किया। इससे पूर्व सभी ने एक सुर सावधान अवस्था मे राष्ट्रीय गान पढ़ा।

इस दौरान फ़रीद ने कहा कि हम सभी आजादी का 75वां वर्ष धूम-धाम से मना रहें है सभी से अनुरोध है कि अपने अपने संस्थाओं,कार्यालयों, घरों में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा झण्डा जरूरत लगाए। इसका उद्देश्य दुनिया के लिए स्वतंत्रता आंदोलन की उपलब्धियों को प्रदर्शित करना है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से फैज़ान किदवाई,राजन सिंह(पूर्व प्रमुख),लल्लन वर्मा,पारस चौहान,शाबान,बी ड़ी खान,डॉ0 सलीम,महमूद,रियाज़ (सभासद),डॉ0सत्यवान, राजन तिवारी(प्रधान महादेवा),दीन मो0,सरोज वर्मा,प्रमोद वर्मा(बीडीसी),अतीक चौधरी(पूर्व विधानसभा अध्यक्ष),असलम,पुतान वर्मा,बल्लू सरदार(ड़ी ड़ी सी)इशरत जमाल ,मन्नान(प्रधान),मोईद अहमद आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे।