मुंबई:
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज शाम फेसबुक लाइव सम्बोधन के बाद अपना सरकारी आवास वर्षा को छोड़ अपने पैतृक निवास मातोश्री रवाना हो गए हैं. वर्षा को छोड़ते समय वहां हजारों शिवसेना कार्यकर्ताओं का हुजूम था, जो उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे और उनकी गाड़ी पर फूल बरसा रहे थे.

इससे पहले फेसबुक लाइव के दौरान भी उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर कोई शिवसैनिक मुख्यमंत्री बनता है तो वो सीएम पद छोड़ने को तैयार हैं. उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें सत्ता का कोई मोह नहीं है और वो कुर्सी पकड़कर बैठने वालों में से नहीं हैं.

उधर खबर यह भी चल रही है कि उद्धव ठाकरे से मुलाकात में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और कांग्रेस नेताओं ने यह कहा है कि अगर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो उन्हें ऐतराज नहीं है.

इससे पहले शिवसेना के बाग़ी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि शिवसेना को एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन तोडना होगा. शिंदे ने कहा है कि महाराष्ट्र में बेमेल गठबंधन से बाहर आना जरूरी है, तभी शिवसेना का अस्तित्व बचाया जा सकता है. उनका कहना है कि पिछले ढाई साल में महाराष्ट्र में इस सरकार में सिर्फ शिवसेना को ही नुकसान पहुंचा है.