अदनान
भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्व कप में 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में कप्तानी का बहुत महत्व होगा, यह बात पाकिस्तान के नए बल्लेबाज़ी सलाहकार मैथ्यू हेडन आज अपने मीडिया इंटरैक्शन में कही. हेडन के मुताबिक यूएई में अभी संपन्न हुए आईपीएल में यह बात साबित भी हुई जब बल्ले से फ्लॉप दो कप्तानों धोनी और मॉर्गेन ने अपनी टीमों को फाइनल तक पहुंचा दिया।

हेडेन बाबर आज़म को प्रमुख बल्लेबाज़ के रूप में देखते हैं, जो टी20 विश्व कप में हर किसी का निशाना बन सकते हैं। हेडन ने साथ ही कहा कि उनका “नेतृत्व” संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों में एक मुख्य भूमिका निभा सकता है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि यह मैच एक “असली लड़ाई” होगी और पाकिस्तान के कप्तान के पास ख़ुद को साबित करने का यह बेहतरीन मौक़ा होगा।

हेडन ने कहा “स्थितियां और ग​लतियां करने के लिए समय बहुत कम है और इसलिए अच्छा नेतृत्व महत्वपूर्ण होने जा रहा है। मुझे लगता है कि बाबर के पास वह है और वह कप्तान की भूमिका को अच्छे से संभाल सकते हैं। मुझे लगता है वह उम्दा खिलाड़ी हैं। एक कप्तान के रूप में और एक बल्लेबाज़ के रूप में भी उन पर अतिरिक्त दबाव आने वाला है। मुझे लगता है कि जिस तरह से वह इन सब चीज़ों के बारे में सोचते हैं, वह ख़ुद को साबित करने में सफल रहेंगे।”